Saran: उप विकास आयुक्त ने बनियापुर प्रखण्ड में किया लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान से संबंधित योजनाओं का निरीक्षण

Saran: उप विकास आयुक्त ने बनियापुर प्रखण्ड में किया लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान से संबंधित योजनाओं का निरीक्षण

Chhapra/Baniyapur: सारण की उप विकास आयुक्त प्रियंका रानी के द्वारा बुधवार को बनियापुर प्रखण्ड में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत WPU के कार्यान्वयन की समीक्षा की गयी।

समीक्षा के क्रम में पाया गया कि मात्र तीन ही पंचायत में WPU का निर्माण किया गया एवं चार पंचायत में Plinth लेवल तक हो चुका है ग्राम पंचायत सरैया, सहाजीतपुर, भुसाव, मानोपाली, पैगंबरपुर एवं गोवापीपरपति, धवड़ी में Roof लेवल तक निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है । सिर्फ Shed चढ़ाना बाकी है ।

सभी को निर्देश दिया गया कि शीघ्र पूर्ण करते हुए जिओ टैग करना सुनिश्चित करें। शेष पंचायत की उपस्थित मुखिया प्रतिनिधिगण को यथा शीघ्र कार्य प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया ।

उपयोगिता प्रमाण पत्र समर्पित करने के संबंध में वित्तीय वर्ष 2022 में सात पंचायत में राशि जिला से उपवंटित किया गया था किसी भी पंचायत का प्रतिशत उपभोक्ता नहीं होने के कारण नाराजगी व्यक्त की गई एवं निर्देश दिया गया कि यथाशीघ्र उपयोगिता प्रमाण पत्र जिला कार्यालय को भेजें।

बैठक में उपस्थित सभी मुखिया को ग्राम पंचायत में यूजर चार्ज संग्रह करने का निदेश दिया गया ताकि आने वाले दिन में उसे राशि से ग्राम पंचायत में पर्यवेक्षक एवं कर्मी को दैनिक पारिश्रमिक भुगतान किया जा सके। 

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें