जनप्रतिनिधि और कर्मियों ने वीवी पैट के माध्यम से डाला वोट और ली जानकारी

जनप्रतिनिधि और कर्मियों ने वीवी पैट के माध्यम से डाला वोट और ली जानकारी

Chhapra: गुरुवार को रिविलगंज प्रखंड के पंचायत प्रतिनिधि, आम लोगों समेत प्रखंड के कर्मियों ने ईवीएम में वोट डाल कर अपने वोट का सत्यापन वीवी पैट से निकलने वाली पर्ची के माध्यम से किया. वोट डालने के प्रति उनके अंदर उत्साह और उमंग का माहौल दिखाई दिया.

प्रखंड कार्यालय के सभागार में गुरुवार को जिला चुनाव शाखा के तत्वावधान में वीवी पैट प्रशिक्षण सह डेमो वोटिंग का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए वीवी पैट प्रभारी पदाधिकारी सह जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी उपेंद्र कुमार यादव ने अपने संबोधन में कहा कि आगामी लोकसभा आम चुनाव में ईवीएम के साथ एक नई मशीन वीवी पैट का प्रयोग किया जाएगा. उक्त मशीन से मतदाता अपने वोट का सत्यापन कर सकते हैं.

इसमें निकलने वाली पर्ची से वे संतुष्ट हो सकेंगे कि उनका मत उसी उम्मीदवार को गया जिसे उन्होंने दिया.

प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए बीडीओ अर्चना ने कहा कि जन प्रतिनिधियों के लिए यह प्रशिक्षण बहुत ही महत्वपूर्ण है. उन्हें आम लोगों को इस मशीन के बारे में जानकारी देनी है. उन्होंने इसे मतदान के परदर्शिता के लिए बहुत ही सार्थक बताया. सीओ राजीव रंजन पाठक ने कहा कि वीवी पैट से ईवीएम को लेकर फैैले भ्रम का निराकरण किया जा सकेगा.

इस अवसर पर 172 लोगों ने प्रशिक्षण सह वोटिंग में भाग लिया. जिसमें प्रमुख रूप से प्रखंड प्रमुख अजित कुमार सिंह, मुखिया रुस्तम अली, सरपंच भरत सिंह, उप सरपंच अरविंद सिंह, पंच ध्रुव कुमार शर्मा, वार्ड सदस्य मो हशमुद्दीन, विजय कुमार सिंह, बीएसएस परमानंद प्रसाद आदि शामिल थे.

प्रशिक्षण संचालन मास्टर ट्रेनर मणिकांत तिवारी, सुनील कुमार, नदीम अहमद, धर्मेन्द्र कुमार पांडेय ने किया. पूर्व में प्रशिक्षण टीम को जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी रौशन अली ने रवाना करते हुए बताया कि जिले के सभी 20 प्रखंड में तिथिवार प्रथम चरण में जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.