अमानतुल्लाह शाह वारसी के सालाना उर्स की तैयारी पूरी, 1 मार्च को इसुआपुर से निकलेगी चादर जुलूस

अमानतुल्लाह शाह वारसी के सालाना उर्स की तैयारी पूरी, 1 मार्च को इसुआपुर से निकलेगी चादर जुलूस

अमानतुल्लाह शाह वारसी के सालाना उर्स की तैयारी पूरी, 1 मार्च को इसुआपुर से निकलेगी चादर जुलूस

इसुआपुर: स्थानीय डटरा पुरसौली स्थित अमानतुल्लाह शाह वारसी के मजार पर सालाना उर्स आगामी 1 मार्च को धूमधाम से मनाया जाएगा.

23वें सालाना उर्स के आयोजन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. मजार शरीफ के रंग रोगन के साथ-साथ पूरे परिसर को रंग-बिरंगे झालरों और बिजली की बतियों से सजाया गया है.

2 दिनों तक चलने वाले इस सालाना उर्स को लेकर जनाब सूफी जमीर वारिस ने बताया कि प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी अमानतुल्लाह शाह वारसी के मजार पर सालाना उर्स का आयोजन आगामी 28 फरवरी एवं 1 मार्च को किया जाएगा. आयोजन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है. पूरे परिसर की सजावट की जा चुकी है. वही इस अवसर पर देश के विभिन्न राज्यों से लोग शामिल होंगे.

सालाना उर्स के आयोजन को लेकर मीर साहब वारसी ने बताया कि आगामी 28 फरवरी को रात्रि में मजार शरीफ पर ईद मिलादुन्नबी का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें कोलकाता, सिवान, इलाहाबाद, नेपाल, मुजफ्फरपुर, वैशाली, झारखंड और गोंडा सहित अन्य राज्यों के मौलाना शामिल होंगे.

इसके अलावा दूसरे दिन 1 मार्च को सुबह में चादर पोशी के साथ दोपहर में इसुआपुर बाजार से गाजे-बाजे के साथ चादर जुलूस का आयोजन किया जाएगा. जिसमें शामिल लोग अमानतुल्लाह शाह वारसी की मजार पर पहुंचेंगे और चादर पोशी की जाएगी.

उन्होंने बताया कि चादर पोशी के बाद रात्रि में ईद मिलादुन्नबी का कार्यक्रम एवं कव्वाली का आयोजन भी किया जाएगा. जिसमें दरभंगा, मुजफ्फरपुर और कोलकाता के कव्वाल अपनी प्रस्तुति देंगे. दो दिनों तक चलने वाले इस सालाना उर्स में आसपास के गांव के साथ-साथ पूरे बिहार के लोग शामिल होते हैं.

वही इस आयोजन को सफल बनाने के लिए पूर्व मुखिया दीदार वारिस, इमाम मेहंदी, चांद मोहम्मद, हाफिज तबारक हुसैन सहित अन्य लोग पूरी शिद्दत के साथ लगे हुए हैं.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें