पंचायत चुनाव के नामांकन में प्रत्याशियों की आई बाढ़

पंचायत चुनाव के नामांकन में प्रत्याशियों की आई बाढ़

गरखा/परसा/दरियापुर/दिघवारा: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों में नामांकन की होड़ मची है. विभिन्न पदों पर होने वाले चुनाव के लिए प्रत्याशी पूरी तैयारी के साथ प्रखंड कार्यालयों पर नामांकन के लिए पहुँच रहे हैं. नामांकन को आकर्षक बनाने के लिए कुछ प्रत्याशी ढोल-नगाड़ों के साथ हाई-टेक वाहनों पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने पहुँच रहे है. पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों की बढती संख्या ने चुनावी प्रतिस्पर्धा को काफी रोमाचक बना दिया है. कई पंचायतों में तो विभिन्न पदों के लिए रिकॉर्ड नामांकन हुए है.

दरियापुर में नामांकन के चौथे दिन प्रत्याशियों की संख्या 400 से भी पार कर गयी. निर्वाची पदाधिकारी प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रखंड में रिकॉर्ड नामांकन हुआ है. जिस वजह से शुक्रवार को नामांकन फॉर्म की गिनती देर शाम तक चलती रही.

गरखा में छठे चरण के तहत होने वाले पंचायत चुनाव के लिए पांचवे दिन कुल 389 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन विभिन्न पदों के लिए दाखिल किये. मुखिया पद के लिए अब तक 52, पंचायत समिति सदस्य के लिए 43, सरपंच के लिए 31, वार्ड सदस्य के लिए 182 और पंच के लिए कुल 81 लोगों ने पर्चा दाखिल किया.

परसा प्रखंड में चौथे दिन कुल 170 उम्मीदवारों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया. निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि मुखिया पद के लिए 23, पंचायत समिति सदस्य के लिए 29, सरपंच के लिए 12, पंच के लिए 29 और वार्ड सदस्य के लिए 77 लोगों ने नामांकन दाखिल किया. दिघवारा प्रखंड में भी नामांकन की रफ्ताए बढ़ने लगी है. नामांकन के दुसरे दिन कुल 87 प्रत्याशियों ने परचा दाखिल किया.

दस चरणों में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों की बढती संख्या ने पंचायत चुनाव को दिल्चस्प बना दिया है. प्रत्याशियों की आई बाढ़ हर जुबान चर्चा का विषय विषय है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें