बेहतर माइक्रो प्लानिंग ही मानव श्रृंखला को बनाएगी सफल: रमेश कमल रत्नम

बेहतर माइक्रो प्लानिंग ही मानव श्रृंखला को बनाएगी सफल: रमेश कमल रत्नम

इसुआपुर: आगामी 19 जनवरी को बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला को लेकर प्रखंड के जीविका कार्यालय में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया.

बैठक को संबोधित करते हुए जिले के श्रम अधीक्षक रमेश कमल रत्नम ने कहा कि आगामी 19 जनवरी को जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन के पक्ष में मानव श्रृंखला बनाई जा रही है. अन्य प्रखंडों की तरह इसुआपुर में भी 27 किलोमीटर मानव श्रृंखला प्रस्तावित है.

श्री रत्नम ने बताया कि इसुआपुर के दरवा से लेकर हनुमानगंज, सढ़वाड़ा से रामपुर अटोली चौक एवं टेढ़ा से सहवा होते हुए अमरदह तक कुल 27 किलोमीटर मानव श्रृंखला का निर्माण किया जाना है.

जिसके लिए माइक्रो प्लानिंग के अनुसार निर्धारित मानव बल की उपस्थिति सुनिश्चित करना शिक्षा विभाग, जीविका, आंगनबाड़ी, आशा सहित अन्य कार्यालयों के पदाधिकारियों का दायित्व है.

श्री रत्नम ने कहा कि माइक्रो प्लानिंग ही इस मानव श्रृंखला के सफल आयोजन दर्शाता है. बेहतर माइक्रो प्लानिंग एवं व्यवस्थित मानव बल की उपस्थिति से इस प्रखंड में सुंदर मानव श्रृंखला का निर्माण किया जा सकता है. जिसमें सबो की भागीदारी होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि प्रखंड के सभी सरकारी कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि इस कार्य में जुट जाएं. जिससे कि 19 जनवरी को इसुआपुर में एक बेहतर हो सके.

उन्होंने कहा कि अगले वर्ष में प्रत्येक सप्ताह जिला कार्यालय द्वारा प्रखंड के गतिविधियों की समीक्षा नियमित रूप से की जाएगी. उन्होंने सभी उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह प्रखंड में मानव श्रृंखला निर्माण के लिए वातावरण का निर्माण करें. प्रभात फेरी, गीत संगीत प्रतियोगिता एवं जनसंपर्क अभियान चलाकर लोगों को प्रेरित कर इस मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए आह्वान करें. जनभागीदारी से यह कार्य निश्चित रूप से सफल होगा.

बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी चंदन कुमार, डॉ वी के सिंह, अंचल पदाधिकारी, जीविका के नवनीत कुमार, केआरपी संतोष कुमार, सहित शिक्षा विभाग के बीआरपी द्वारिका नाथ तिवारी, निशा कुमारी एवं सीआरसीसी रंजीत रंजन सिंह, वीरेंद्र साह, सुषमा कुमारी, संतोष सिंह सहित उच्च विद्यालय के प्राचार्य उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें