Lockdown: सूर्य मंदिर में नही होगी चैत्र छठ में सूर्य आराधना, घरों से होगी सूर्य उपासना

Lockdown: सूर्य मंदिर में नही होगी चैत्र छठ में सूर्य आराधना, घरों से होगी सूर्य उपासना

Chhapra: महापर्व चैत्र छठ का चार दिवसीय अनुष्ठान शनिवार से प्रारंभ है. महापर्व को लेकर रविवार को व्रती संध्या समय मे खरना की विधि सम्पन्न करेगी. खरना के बाद से ही व्रतियों द्वारा 36 घंटे का निर्जला व्रत प्रारंभ हो जाएगा. सोमवार की संध्या व्रतियों द्वारा अस्ताचलगामी भगवान और मंगलवार की सुबह उदयीमान भगवान भाष्कर को अर्ध्य देने के साथ यह अनुष्ठान संपन्न होगा.कोरोना वायरस को लेकर इस वर्ष अपने अपने घरों से ही व्रती छठ व्रत करेगे. पूरे देश के साथ जिले में भी लॉक डाउन है ऐसे में लोग घरों में ही रहकर इस व्रत को करेगे.

जिले के एकमात्र नारांव सूर्य मंदिर कमिटी ने भी इस चैत्र माह के छठ व्रत को आने घरों से ही मनाने का आह्वान किया गया है. मंदिर के आचार्य नंद किशोर तिवारी ने बताया है कि कोरोना वायरस के प्रति सभी को जागरूक रहने की जरूरत है.महापर्व छठ सूर्य उपासना का पर्व है लेकिन इसमें भीड़ को देखते हुए इस वर्ष चैत्र छठ में किसी तरह का कार्यक्रम सूर्य मंदिर नारांव में आयोजित नही होगा. उन्होंने सभी व्रतियों से अपने अपने घरों से ही भगवान की पूजा करने और घर से ही अर्घ्य देने का आह्वान किया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.