नामांकन पखवाड़ा के लिए बीआरपी, केआरपी एवं सीआरसीसी की हुई बैठक

नामांकन पखवाड़ा के लिए बीआरपी, केआरपी एवं सीआरसीसी की हुई बैठक

इसुआपुर: नामांकन पखवाड़ा 2020 को लेकर प्रखंड संसाधन केंद्र इसुआपुर में प्रखंड के सभी बीआरपी, केआरपी एवं सीआरसीसी की बैठक आहूत की गई. बैठक की अध्यक्षता बीआरपी द्वारिका नाथ तिवारी ने की. बैठक को सम्बोधित करते हुए केआरपी संतोष कुमार ने बताया कि आगामी 1 जुलाई से 15 जुलाई तक प्रखंड के सभी विद्यालयों के द्वारा नामांकन पखवाड़ा 2020 का आयोजन किया जाएगा. राज्य एवं जिला से प्राप्त दिशा निर्देश की जानकारी देते हुए बताया गया कि 1 जुलाई से सभी शिक्षक डोर टू डोर सर्वेक्षण कर अनामांकित बच्चों का नामांकन निर्धारित प्रपत्र में करेगे साथ ही साथ उसका संधारण विद्यालय के नामांकन पंजी में भी किया जाएगा.

बैठक में उपस्थित सभी सीआरसीसी को यह जानकारी दी गयी कि नामांकन पखवाड़ा को लेकर 30 जून को सभी सीआरसीसी अपने क्षेत्राधीन विद्यालय प्रधान के साथ बैठक कर सर्वेक्षण सह नामांकन प्रपत्र की जानकारी दे. जिससे कि एक जुलाई से सर्वेक्षण सह नामांकन कार्य प्रारंभ हो सकें.

केआरपी ने बताया कि सर्वेक्षण में कोरोना वायरस लॉक डाउन अवधि के दौरान दूसरे प्रदेशों से आने वाले प्रवासी, राज्य के दूसरे जिले से आने वाले लोगों के बच्चों, अनामांकित बच्चों के साथ साथ छिजित बच्चों का भी नामांकन किया जाएगा. साथ ही
नामांकन पखवाड़ा का दैनिक प्रतिवेंदन देना है. जिससे कि प्रखंड में प्रतिदिन नामांकित होने वाले बच्चों की जानकारी जिला कार्यालय को भेजी जा सकें. बैठक में बीआरपी अरुण सिंह, सीआरसीसी संतोष सिंह, रंजीत सिंह, सुषमा कुमारी, रेयाज अहमद सहित सभी मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें