कदाचार मुक्त होगी फौकानिया एवं मौलवी की परीक्षा: जिलाधिकारी

कदाचार मुक्त होगी फौकानिया एवं मौलवी की परीक्षा: जिलाधिकारी

छपरा: आगामी 15 से 25 मई 2017 तक संचालित होने वाली फौकानिया एवं मौलवी की परीक्षा के सफल संचालन हेतु सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गयी है. किसी भी परिस्थिति में परीक्षा में कदाचार नहीं होने दिया जाएगा और जो कोई भी इसमें लिप्त पाए जाएंगें उनके विरूद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई होगी. उक्त बातें जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने कही.

उन्होंने कहा कि परीक्षा के कदाचारमुक्त संचालन के लिए ने जिले के 4 परीक्षा केन्द्र बनाये गए है. जिनमे अब्दुल क्यूम अंसारी उ0 वि0 छपरा, मदरसा मोहम्मदिया, छोटा तेलपा छपरा, डाॅ सैयद महम्मुद उर्दू बालिका उ0 वि0 महम्मुद चैक छपरा एवं मदरसा फैयाजुल, उलूम, दादा साहेब मजार, नबीगंज शामिल है.

मौलवी की परीक्षा हेतु मदरसा वारिस उलूम नई बाजार, छपरा, गांधी उच्च विद्यालय, दौलतगंज छपरा एवं साधुलाल पृथ्वीचंद उच्च विद्यालय छपरा को मौलवी की परीक्षा के लिए केन्द्र बनाये गये है.

फोकनिया एवं मौलवी की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. प्रथम पाली 08.45 बजे पूर्व0 से 12.00 बजे मध्य तक एवं द्वितीय पाली 01.45 बजे अप0 से 05.00 बजे अप0 तक संचालित होगी. सभी पालियों में 15 मिनट का आरंभिक समय परीक्षार्थी को प्रश्नों को पढ़ने और समझने के लिए दिया गया है.

उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में परीक्षा हर हाल में स्वच्छ, शांतिपूर्ण वातावरण मे कदाचारमुक्त संचालित होगी. इसके लिए पदाधिकारी/दंडाधिकारी, पुलिस बल आदि की प्रतिनियुक्ति की जा चुकी है. सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी/दंडाधिकारी, पुलिस बल अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर परीक्षा शुरू होने के 30 मिनट पूर्व में ही अपना स्थान ग्रहण कर लेंगे. सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों/पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे निर्धारित समय से पहले अपने परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचकर परीक्षार्थियों की सघन जांच कराकर परीक्षा हाॅल में इन्ट्री कराएंगे.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें