जनसह़योग से हुआ युवती का विवाह

जनसह़योग से हुआ युवती का विवाह

डोरीगंज: सदर प्रखंड के मुसेपुर पंचायत के कंशदियर निवासी कृष्णनाथ साह व मीना देवी की इकलौती पुत्री शोभा कुमारी की शादी बहुत ही धुमधाम के साथ कंशदियर शिवमंदिर परिसर में जनसहयोग से कराया गया. शादी में लड़की का कन्यादान मंदिर के महंत व चिरांद विकास परिषद के संरक्षक श्री श्री 1008 श्रीकृष्ण गिरी नागा बाबा ने किया.

कृष्णनाथ साह को एक लड़का दीपक व एक लड़की शोभा कुमारी है. लेकिन वह आर्थिक तंगी से इतना लाचार था कि वह अपनी बेटी की शादी कर पाने में असमर्थ था. कृष्णनाथ की लाचारी को देख गांव के ही हरिमोहन सिंह, धर्मनाथ सिंह, रीतेश शर्मा, रामजी सिंह, अशोक राय, विंध्याचल सिंह आदि ने इस काम को कराने को आगे आए. इस पहल को देख स्थानीय मुखिया मुन्ना कुमार, पैक्स अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, बीडीसी सदस्य जीतेन्द्र राय उर्फ मुल्की राय, सरपंच सर्वानंद राय, उपमुखिया मथुरा प्रसाद ने बढ चढ़ा कर आयोजन में हिस्सा लेते हुए शादी के काम को आसान कर दिये.

वहीं मंदिर के महंत नागा बाबा ने कन्यादान का जिम्मा ले लिए और खैरा थाने के श्रीनगर निवासी ज्ञानचंद साह व सुमित्रा देवी के इकलौता बेटा धनंजय साह से शादी तय हुआ और आज उसकी शादी आज कंशदियर शिवमंदिर परिसर में धुमधाम से संपन्न हुआ. शादी को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित हो वर वधू को आशीर्वाद के साथ उपहार भी दिये.

इस अवसर पर मोतीलाल राय, विनोद राय, पुनम देवी पुर्व वार्ड सदस्या, हरेन्द्र प्रसाद निराला, संजय सिंह, सिकंदर राय, विजय राय, सुरेश राय, अनिल राय समेत सैकड़ों गणमान्य उपस्थित थे.

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें