Lockdown: सारण में बाहर से आये लोगों का प्रतिदिन लिया जा रहा स्वास्थ्य अपडेट, अबतक Home Quarantine में 8691 लोग

Lockdown: सारण में बाहर से आये लोगों का प्रतिदिन लिया जा रहा स्वास्थ्य अपडेट, अबतक Home Quarantine में 8691 लोग

Chhapra: जिले में Lockdown की स्थिति और कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री द्वारा जिलाधिकारी से समीक्षा की गई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का जरिये की गई इस समीक्षा में कोरोना वायरस संक्रमण की अद्यतन स्थिति की जानकारी सीएम द्वारा ली गयी साथ ही साथ बाहर से आने वाले लोगों के स्वास्थ्य और रखरखाव के सुविधाओं की जानकारी ली गयी.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि सारण जिला में Lockdown का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है. बाहर से आने वाले सभी 8691 लोगों को होम क्वेरेन्टीन मे रखा गया है. साथ उनके घरों के बाहरी दिवार पर उनके नाम का पर्चा चस्पा कराया गया है. सभी पर नजर रखी जा रही है और ट्रैकिंग कोषांग के माध्यम से उनके स्वास्थ्य का अपडेट लिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: Lockdown: आवश्यक सेवाओं, सामग्रियों के वाहन के लिए जारी होगा पास

5135 लोगों की हुई स्क्रीनिंग

जिलाधिकारी ने कहा कि 897 लोगों को स्कूल क्वेरेन्टीन में रखा गया है. कुल 5135 लोगों की स्क्रीनिंग करायी गयी है. उत्तर प्रदेश के बलिया होते हुए माँझी में आये कुल 1973 लोगों को बसों के द्वारा उनके गृह जिला के जिला मुख्यालय को भेजा गया है जबकि 343 लोग जो सारण के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले थे, को उनके गृह प्रखंड भेजा गया है. इन सभी लोगों का भी स्क्रीनिंग किया गया था.

इसे भी पढ़ें: Lockdown: सारण पुलिस की पहल, घर में अकेले लकवाग्रस्त बुजुर्ग को ईलाज के लिए भेजवाया बलिया

तीनों अनुमंडल में आपदा राहत केंद्र के साथ 24 घंटे कार्य कर रहा कंट्रोल रूम

सारण जिले के तीन अनुमंडल छपरा सदर, सोनपुर और मढ़ौरा में आपदा राहत केन्द्र चलाये जा रहें है. जिला नियंत्रण कक्ष 06152-242444 पर चौबिस घंटा कार्यरत है. जिला आपातकालीन संचालन केन्द्र 06152-245023 तथा सदर अस्पताल के हंटिग लाईन 06152-244812 पर भी सूचनाएँ प्राप्त हो रही हैं और उस पर तक्षण कार्रवाई की जा रही है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें