दहेज़ उत्पीड़न: वैगनआर की खातिर ससुराल वालों ने सुमन को छोड़ा, मामला दर्ज

दहेज़ उत्पीड़न: वैगनआर की खातिर ससुराल वालों ने सुमन को छोड़ा, मामला दर्ज

लहलादपुर: स्थानीय थाना क्षेत्र के पंडितपुर गांव निवासी राजेंद्र चौधरी की पुत्री सुमन चौधरी को उसके ससुराल वालों ने दहेज़ उत्पीड़न में घर से निकाल दिया. इस मामले में सुमन ने जनता बाजार थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. दर्ज प्राथिमिकी के अनुसार 24 फरवरी 19 को हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार सुमन की शादी सिवान जिले के तरवारा जीबी नगर थाना क्षेत्र के डुमरी गांव निवासी राजेंद्र चौधरी के पुत्र अजय कुमार चौधरी से हुई थी.

जिसमें उपहार स्वरुप पांच लाख नगद तथा सोने की चैन एवं अंगूठी सहित तीन लाख के अन्य सामान दिए गये. ससुराल में सभी ने कुछ दिनों तक अच्छा व्यवहार तथा प्यार – दुलार किया, मगर कुछ दिनों के बाद सुमन के पति एवं अन्य सदस्यों द्वारा बेगनआर गाड़ी की मांग किया जाने लगा.

जिसे देने में सुमन के पिता – भाई अपने को अक्षम पाए. इसके बाद 2 मई को अपने गांव पंडितपुर के कुछ सम्मानित व्यक्तियों के साथ डुमरी जाकर सुमन के ससुराल वालो से बातचीत किया गया.

मगर 3 अगस्त को ससुराल वालों ने सुमन को फिर मारा – पीटा तथा किरासन तेल छिड़क कर जलाने की कोशिश की. पड़ोसियों के बीच-बचाव करने से उसकी जान बची. उसी दिन ससुराल वालों ने उसे जबरन गाडी पर बैठा कर श्री ढोंढ़नाथ मंदिर के निकट छोड़ गये.

इस मामले में सुमन ने अपने पत्ति अजय कुमार चौधरी, ससुर राजेंद्र चौधरी, सास सबिता देवी, भैसुर सुनिल चौधरी, गोतनी माधुरी देवी एवं सीता देवी को अभियुक्त बनाया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें