सारणवासियों को जल्द मिलेगा भिखारी ठाकुर रंगशाला: डॉ वीरेन्द्र नारायण यादव

Chhapra: इप्टा छपरा और सारणवासियों की एक अदद प्रेक्षागृह का स्वप्न हकीकत का आकार ग्रहण करने वाला है. विधान पार्षद डॉ वीरेन्द्र नारायण यादव ने शनिवार को पटना में सीएम नीतीश कुमार से छपरा जिला मुख्यालय में एक अदद प्रेक्षागृह की रंगकर्मियों की सालों पुरानी मांग के बाबत आग्रह किया. जिस पर सकारात्मक रूख अख्तियार करते हुए सीएम ने अधिकारी चंचल कुमार को इस बाबत त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया.

उक्त जानकारी एमएलसी सह बिहार और छपरा इप्टा के अध्यक्ष डॉ वीरेन्द्र नारायण यादव ने इप्टा की बैठक में दी. जिससे इप्टाकर्मियों में खुशी की लहर दौड़ गई.

राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय जननाट्य संघ (इप्टा) की स्थापना के 75 वर्ष पर छपरा इप्टा के 24 वें सम्मेलन के अन्तर्गत लोकोत्सव 2018 के आयोजन समिति की एक बैठक डॉ वीरेन्द्र नारायण यादव की अध्यक्षता में जनक यादव लाईब्रेरी में सम्पन्न हुई. बैठक में 26- 27 मई को ब्रज किशोर किंडर गार्टन में होने वाले लोकोत्सव 2018 के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की गई. बैठक में बताया गया कि दो दिनों तक चलने वाले इस लोकोत्सव में छपरा के अलावा भागलपुर, मधेपुरा, आरा, सिवान, गोपालगंज की टीमें बेटी वियोग ऊर्फ बेटी बेचवा, गबरघिचोर( नाटकों), गोदना, जट्ट जट्टिन, सती बिहुला, गोंडऊ आदि लोकनृत्य और नारदी, चैता,फाग, संस्कारगीत, पूर्बी, बिदेसिया आदि लोकगायन की प्रस्तुतियाँ करेंगी. वहीं इस मौके पर जिले के चर्चित लोक गायक रामेश्वर गोप द्वारा निर्गुण, बिरहा गायन, चर्चित युवा लोकगायिका अनुभूति शांडिल्य ऊर्फ तिस्ता और प्रायोगिक लोक गायक उदय नारायण सिंह द्वारा पारंपरिक लोकगीतों की प्रस्तुतियाँ होंगी. लोकोत्सव के आयोजन में आयोजन सह स्वागत समिति लगातार लगी हुई है, सारी उपसमितियाँ अपना अपना काम कर रही हैं.

 बैठक का संचालन सचिव अमित रंजन ने किया तो वहीं श्याम सानू, आरती, पूनम सिंह, कंचन बाला, शिवांगी सिंह, सुनील कुमार, अभिजीत कुमार सिंह, शिवांगी सिंह, अतुल कुमार, सन्नी पठान, सुस्मिता कुमारी आदि बैठक में मौजूद रहे.

 

0Shares
A valid URL was not provided.