छपरा जंक्शन का हुआ निरीक्षण, कई कमियां उजागर

छपरा जंक्शन का हुआ निरीक्षण, कई कमियां उजागर

छपरा: पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन का रेलवे बोर्ड की यात्री सुविधा समिति की दो सदस्यीय टीम ने सोमवार की शाम को निरीक्षण किया और यात्री सुविधाओं की स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान रेलवे के कई अधिकारी भी मौजूद थे. समिति के सदस्यों राकेश कुमार सिंह तथा कैलाश नाथ शर्मा ने निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि छपरा जंक्शन की सफाई व्यवस्था संतोषजनक है और खान पान की व्यवस्था में काफी सुधार करने की जरूरत है.

उन्होंने बताया कि यात्रियों को रेलवे की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं की मानिटरिंग करने के लिए समिति लगातार निरीक्षण कर रही है. अब करीब एक सौ स्टेशनों का निरीक्षण किया जा चुका है और आज बिहार के स्टेशनों की निरीक्षण की शुरुआत हुई है. सीवान तथा मशरक के बाद छपरा जंक्शन का निरीक्षण किया गया. उन्होंने बताया कि मशरक स्टेशन पर काफी कमिया पायी गयी है और यात्रियों ने इसकी शिकायत की है. 15 दिनों से यात्रियों को टिकट नहीं मिल रहा है. मशरक स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का भी अभाव है. सात माह पहले छपरा मशरक थावे रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है लेकिन अब भी महज दो जोड़ी ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि इस रेल खंड पर ट्रेनों की संख्या बढाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि छपरा जंक्शन पर बुक स्टाल बंद पाया गया है. यह ठीक बात नहीं है. खान पान की व्यवस्था से जुड़े कर्मचारियों के मेडिकल नहीं कराया गया है और परिचय पत्र नहीं था. उन्होंने बताया कि वाटर बूथ पर कार्यरत कर्मचारियों के पास भी परिचय पत्र नहीं था और इस मामले में अधिकारियों को निर्देश दिया गया है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को सोनपुर, हाजीपुर तथा मुजफ्फरपुर एव पटना जंक्शन का निरीक्षण किया जाएगा. इस दौरान वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद थे.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें