धनौरा बाजार में विजयादशमी के अवसर पर रावण का पुतला दहन

धनौरा बाजार में विजयादशमी के अवसर पर रावण का पुतला दहन

धनौरा बाजार में विजयादशमी के अवसर पर रावण का पुतला दहन

Chhapra: सारण जिले के अवतार नगर थाना अंतर्गत धनौरा बाजार में विजयादशमी के अवसर पर रावण का पुतला दहन किया गया. प्रत्येक वर्ष की भांति इस साल भी नवजीवन सेवा समिति एवं दुर्गा पूजा समिति धनौरा की ओर से बाजार में असत्य पर सत्य की विजय को राम रावण के बीच युद्ध को दर्शाते हुए पुतला दहन का आयोजन किया गया.

इस पुतला दहन कार्यक्रम में कोठियां नरांंव पंचायत अंतर्गत दर्जनों गांव धनौरा कोठियां नरांव, मदनपुर, मूसेपुर, चैनपुरवां, बलुंआ, कंसदियर, पिपरा टोला, संठा, डुमरी, रसूलपुर आदि गांव के हजारों महिला पुरुष के साथ बच्चों ने उमंग के साथ पुतला दहन का आनंद उठाया.

नवजीवन सेवा संघ एवं दुर्गा पूजा समिति की ओर से जनमानस को यह दिखाने का कार्य किया गया कि सत्य कितना भी परेशान हो लेकिन अंततः विजय उसी की होती है. रावण विद्वान बलशाली होने के बावजूद भी रावण राम के हाथों मारा गया उसके इस कुकृत्य को प्रदर्शित कर समाज में फैली कुरीतियों को नष्ट करने की मंशा जाहिर की गई.

रावण दहन में राम की भूमिका अरूण शर्मा एवं रावण के तौर में राजीव सिंह उर्फ मीठु सिंह ने निभाई.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें