सेना के जवान की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, लोगों ने दी अश्रुपूर्ण विदाई

सेना के जवान की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, लोगों ने दी अश्रुपूर्ण विदाई

मांझी: सेना के जवान हम सब के लिए सीमा पर ढाल बनकर खड़े रहते हैं, पर सरहदों पर खड़े वही जवान जब शहीद हो जाते हैं तो दर्द और करुणा हर किसी के आँखों से अश्रु बनकर निकलते हैं.

चीख और चित्कार के बीच मातम का एक ऐसा ही अश्रुपूर्ण दृश्य मांझी प्रखंड के कौरु-धौरु में देखने को मिला जब श्री नगर के ओल्ड एयर फील्ड में तैनात सेना के जवान सुरेन्द्र कुमार यादव का शव उनके गांव पहुंचा.कौरु धौरु निवासी राज बंशी यादव के पुत्र सुरेन्द्र कुमार यादव की मृत्यु बुधवार की देर शाम पेड़ से दबकर हो गई थी. मृतक 2008 में बिहार रेजिमेंट के ई एम ई कोर में बहाल हुआ हुए थे. ड्यूटी के दौरान आई आंधी-पानी में पेड़ गिरने से उसमे दबकर उनकी दर्दनाक मौत हो गई थी. शव के शुक्रवार की देर शाम तक उनके गांव पहुँचने की संभावना थी,लेकिन देर से पटना पहुँचने के कारण शनिवार की सुबह गांव के लोग ने शव को प्राप्त किया.

मृतक जवान सुरेन्द्र यादव के अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में गांव के लोग मौजूद थे. घाट पर पहुँचने के बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.अंतिम यात्रा में सीओ सिद्धनाथ सिंह, बीडीओ सूरज कुमार सिंह, थानाध्यक्ष प्रभाकर पाठक सहित दानापुर हेडक्वाटर के कर्नल दीपक कुमार एवं फौज के कई जवान मौजूद थे.

मृतक के पिता एक गृहस्थ है. सुरेन्द्र यादव की शादी वर्ष 2011 में खैरा गोबिन्दपुर निवासी मधु देवी से हुई थी, सुरेन्द्र अपने पीछे 3 साल की एक पुत्री तथ 11 माह का पुत्र छोड़ गए. उनकी पत्नी और बच्चों की हालात देख सबके आँखों में आंसुओं का सैलाब उमड़ आया है.

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें