पंचायत चुनाव: चतुर्थ चरण में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच पानापुर और मशरक में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

पंचायत चुनाव: चतुर्थ चरण में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच पानापुर और मशरक में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

छपरा: पंचायत चुनाव के चौथे चरण में पानापुर प्रखंड में मतदान 4 बजे और मशरक में 5 बजे संपन्न हो गया.  वोटिंग के अंतिम समय में भी बूथों पर मतदाताओं की लम्बी कतारे देखने को मिल रही थी. 

मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गए थे. छिटपुट घटनाओं को छोड़ दे तो चुनाव बिलकुल शांतिपूर्ण संपन्न हुआ.    

इस चरण में मशरक के 17 और पानापुर के 11 पंचायतों में मतदान हुआ. मतदान के लिए पानापुर में 162 मतदान केंद्र बनाये गए थे. जिनमे 114 मतदान केंद्र नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में होने से संवेदनशील और अतिसंवेदनशील की श्रेणी में रखे गए थे.

बड़ी संख्या में मतदाता इन क्षेत्रों में मतदान करने बूथों पर पहुँचे. लोग बैलगाड़ी आदि की सवारी कर मतदान केंद्र पहुँच रहे थे. वोटरों में काफी उत्साह देखी गयी. 

इन दोनों प्रखंडों में दीपहर 1 बजे तक पानापुर में 35 और मशरक में 36 प्रतिशत मतदान हुआ है.  नक्सल प्रभावित पानापुर में भी वोटरों में मतदान को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा गया. बड़ी संख्या में लोग बूथों में कतार में खड़े अपनी बारी का इंतज़ार करते देखे गए.  

बुजुर्गों में भी दिखा उत्साह

पानापुर और मशरक में चौथे चरण के मतदान में बुजुर्ग वोटर भी बड़े जोश के साथ वोट करने पहुंचे. कई बूथों पर बुजुर्ग मतदाताओं ने पहुँच कर मतदान किया.

पानापुर में कुल 81688 मतदाता मतदान करेंगे. जिनमे 37563 महिला और  44136 पुरुष  मतदाता शामिल है.  नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण पानापुर में शाम 4 बजे तक ही मतदान होगा.  नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में SSB के जवानों ने फ्लैग मार्च किया. PANAPUR

{Chhapra Today Election Desk}

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें