बगैर FASTag वाले वाहनों के कारण फ़ास्टटैग वाले वाहनों को करना पड़ रहा है इन्तजार

बगैर FASTag वाले वाहनों के कारण फ़ास्टटैग वाले वाहनों को करना पड़ रहा है इन्तजार

Chhapra: केंद्र सरकार ने 15 फ़रवरी से वाहनों पर FASTag लागना अनिवार्य कर दिया है. इसके साथ ही Toll Plaza के कैश लेन को भी FASTag लेन बना दिया है. इस व्यवस्था का उद्देश्य तो वाहनों का सुगम परिचालन और समय और इंधन का बचत है पर वास्तव में ऐसा होता नहीं दिख रहा है.

Toll Plaza पर पहुँचने वाले बगैर FASTag वाले वाहनों के कारण FASTag धारक वाहनों को जाम का सामना करना पड़ रहा है और उनका समय बर्बाद हो रहा है.

दरअसल जिन वाहनों में FASTag नहीं है उनसे दोगुनी राशि वसूलने का प्रावधान है ऐसे में दोगुनी राशि ना देकर FASTag लगवाने को ही वाहन चालक उचित मान रहें है. इस कारण Toll Plaza पर उन वाहनों को भी जाम का सामना करना पड़ रहा है जिनमें पहले से FASTag लगा हुआ है.

जानकारों का कहना है कि सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी अब भी बहुत कम वाहनों में FASTag लगे है. जिसके कारण आने वाले कुछ दिनों तक ऐसी समस्या देखने को मिलेगी. सभी वाहनों पर FASTag लग जाने के बाद ही जाम से छुटकारा मिल सकेगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें