सारण में चुनावी तैयारियों को लेकर जदयू ने शुरू किया अभियान, माधवी सिंह ने सरकार के योजनाओं की दी जानकारी

सारण में चुनावी तैयारियों को लेकर जदयू ने शुरू किया अभियान, माधवी सिंह ने सरकार के योजनाओं की दी जानकारी

सारण में चुनावी तैयारियों को लेकर जदयू ने शुरू किया 

विकास की गारंटी हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार: माधवी सिंह

Saran: बिहार विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर जदयू सारण ने महा अभियान शुरू कर दिया है. इसके तहत सोमवार से जदयू द्वारा सशक्त पंचायत और सक्रिय बूथ अभियान के अंतर्गत ‘बूथ जीतो चुनाव जीतो’ रणनीति को धरातल पर सक्रिय करने के लिए बड़ा अभियान शुरू किया. सारण में महिला सशक्तिकरण की उदाहरण जदयू की महिला जिलाध्यक्ष माधवी सिंह ने इस अभियान की शुरुआत मांझी विधानसभा से की.

विकास की गारंटी हैं सीएम नीतिश: माधवी

इस मौके पर माधवी सिंह ने कहा कि बिहार में विकास की गारंटी सिर्फ और सिर्फ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. बिहार वासियों को उन पर पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा कि यह चुनाव 15 साल बनाम 15 साल के विकास के ऊपर है. पिछले 15 साल में बिहार ने जो तरक्की देखी है. वह किसी राज्य ने नहीं देखी है. 1990 से 2005 का बिहार नही है यह. उन्होंने कहा कि बिहार हर के क्षेत्र में बहुत विकास हुआ है. उन्होंने सरकार की प्रमुख योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि सरकार ने बहुत ही समर्पित भाव से लोगों के लिए काम किया है.

इन योजनाओं का किया जिक्र

इस दैरान उन्होंने कहा कि आर्थिक हल, युवाओं को बल के माध्यम से युवाओं को आर्थिक रूप से मजबूत किया है. आरक्षित रोज़गार महिला का अधिकार,  हर घर बिजली लगातार,  हर घर नल का जल,  घर तक पक्की गली-नालियां, शौचालय निर्माण घर का सम्मान:  अवसर बढे, आगे पढ़े, सात निश्चय योजना, उन्नयन बिहार जैसी योजना का जिक्र किया और कहा कि इस बार के चुनाव में लोग पुनः नितीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाएंगे. इस मौके पर सुनील कुमार सिंह, हंसनयन अंसारी,दिलीप कुमार चौधरी मुन्ना सिंह नवरतन प्रसाद ओम् प्रकाश गुप्ता आदि उपस्थित रहे.

Sha

विभिन्न पंचायतों में किया दौड़ा

सोमवार को माधवी सिंह ने पूर्वी मांझी पश्चिमी मांझी, डुमरी, घोड़हट, ताजपुर आदि पंचायतों में पहुंची और वहां बूथ अध्यक्षों, बूथ सचिवों के साथ प्रखंड अध्यक्षों पंचायत अध्यक्षों से मुलाकात करके सरकार की नीतियों व उपलधियों के बारे में जानकारी दी. इस दौरान सभी बूथ अध्यक्ष, सचिव, प्रखण्ड अध्यक्ष, पंचायत अध्यक्षों को अपने अपने स्तर से सरकार की योजनाओं के बारे में घर घर जानकारी देने का निर्देश दिया गया है. माधवी सिंह ने बताया कि यह अभियान 30 जून तक चलेगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें