डिवाइन क्रिएशन ट्रस्ट के शिक्षक ने कराया योग्याभ्यास

डिवाइन क्रिएशन ट्रस्ट के शिक्षक ने कराया योग्याभ्यास

एकमा: उत्क्रमित उच्च विद्यालय भोदसा एकमा के प्रांगण में दिव्य भारत निर्माण संघ के युवाओं ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर स्वस्थ युवा संबल राष्ट्र का नारा देते हुए एक युग चेतना शिविर का आयोजन किया. उक्त अवसर पर डिवाइन क्रिएशन ट्रस्ट के योग शिक्षक विजय कुमार पांडे ने युवाओं को योग का वास्तविक स्वरूप समझाया.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हम शरीर को दिव्य शक्तियों का केंद्र या परमात्मा का वास्तविक मंदिर समझे तो संयम और नियमितता द्वारा आरोग्य की रक्षा करना अपना परम कर्तव्य समझेंगे. स्वस्थ शरीर स्वस्थ मन ही सुखी और शांत जीवन का आधार है. इसको साधने हेतु योग को दिनचर्या का अभिन्न अंग बनाना होगा.

yoga@home&yoga with family का अंतराष्ट्रीय संदेश देते हुए प्रज्ञा योग व्यायाम एवं प्राणाकर्षण प्राणायाम का प्रयोग कराया. योगाचार्य ने योग का तात्पर्य जीवन को उसके ऊर्जा केंद्र से जोड़ने से बताया.

शिविर की व्यवस्था प्रबंधन ज्ञान प्रकाश पांडे, रत्नेश कुमार पांडे एवं सुधांशु पांडेbउर्फ़ नेताजी, दीपक प्रसाद ने किया) और युवा सुबोध कुमार, रमैया पांडे, आदि युवाओं ने शिविर में भाग लिया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें