ममता के दायित्व और नौकरी के कर्तव्य को महिला कर्मी एक साथ कर रही है पूरा

ममता के दायित्व और नौकरी के कर्तव्य को महिला कर्मी एक साथ कर रही है पूरा

Chhapra: बिहार विधानसभा चुनाव के तिथि की घोषणा के बाद सारण जिले की 10 विधानसभा सीटों पर आगामी 3 नवम्बर को वोट डाले जायेगे. ऐसे में जिला प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय होकर चुनाव कार्य कर रहा है. चुनाव के सफल संचालन को लेकर माइक्रो ऑब्ज़र्वर, पीसीसीपी, पीठासीन पदाधिकारी एवं प्रथम मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के पश्चात द्वितीय मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

शहर के 6 केंद्रों पर संचालित हो रहे प्रशिक्षण में पुरुष के साथ महिला कर्मी भी प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है. चुनाव कार्य मे जिले में यह दूसरा मौका है जब महिला कर्मी की ड्यूटी लगी. हालांकि विगत चुनाव की अपेक्षा इस चुनाव में 7 हजार से अधिक महिला कर्मी चुनाव में है. वही इस बार सिर्फ महिला कर्मी के द्वारा 230 मतदान केंद्रों का पूर्ण संचालन किया जाएगा.

शहर के राजपूत स्कूल महाविद्यालय में महिला कर्मी अपने नवजात बच्चें को लेकर प्रशिक्षण ले रही है. बतौर महिला कर्मचारी अपने ममता के दायित्व एवं नौकरी के कर्तव्य का निर्वहन करती नज़र आई. हालांकि इस दौरान कई बार नवजात बच्चें के कारण महिला को प्रशिक्षण लेने में परेशानी हुई. बावजूद इसके महिला कर्मी ने पूर्ण समय प्रशिक्षण लिया.

प्रशिक्षण कार्य का वरीय उपसमाहर्ता प्रशांत कुमार एवं प्रशिक्षण केंद्र व्यवस्थापक मास्टर ट्रेनर सुरेश पड़ित, विजेंद्र कुमार विजय द्वारा लगातार विधि व्यवस्था का निरीक्षण कर मतदान कर्मियों को समस्याओं का निदान किया जा रहा था.

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें