एकमा सीएचसी में 10 टीबी रोगियों के बीच तीसरे महीने का फूड पैकेट हुआ वितरण

एकमा सीएचसी में 10 टीबी रोगियों के बीच तीसरे महीने का फूड पैकेट हुआ वितरण

एकमा सीएचसी में 10 टीबी रोगियों के बीच तीसरे महीने का फूड पैकेट हुआ वितरण

Chhapra: टीबी बीमारी से ग्रसित रोगियों को नियमित रूप से दवा का सेवन, अच्छी आदतों को दिनचर्या में शामिल करना, दवा खाने के साथ ही चिकित्सीय परामर्श के अनुसार नियमित तौर पर पौष्टिक आहार के रूप में हॉर्लिक्स, गुड़, चना, सोयाबीन सहित अन्य खाद्य पदार्थ खाने की आवश्कता है। तभी हमलोग टीबी मुक्त अभियान की परिकल्पना कर सकते है। उक्त बातें एकमा सीएचसी के सभागार में टीबी रोगियों के बीच पौष्टिक आहार वितरण समारोह के दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ गंगा सागर बिंदु ने कही।

इस दौरान एमओआईसी डॉ गंगा सागर बिंदु,

आरबीएसके के जिला समन्वयक डॉ अमरेंद्र कुमार सिंह, डीपीसी रमेश चंद्र कुमार, सिफार के धर्मेंद्र रस्तोगी, बीएचएम वाहिद अख़्तर, एसटीएलएस कुमार अमित, बीसीएम प्रियंका कुमारी, बीएएम ब्रजेश कुमार सिंह, एलटी सुनील कुमार गुप्ता, आशा फैसिलेटर इंद्रावती देवी सहित कई अन्य अधिकारी और कर्मी उपस्थित थे।

टीबी रोगियों को गोद लेकर टीबी मुक्त अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए की गई अपील: डीपीसी

डीपीसी रमेश चंद्र कुमार ने कहा कि स्थानीय समाज सेवियों के द्वारा रसूलपुर, असहनी और परसागढ़ के 10 टीबी रोगियों को पौष्टिक आहार से भरपूर फूड पैकेट दिया गया है। इसी तरह और भी समाजसेवियों को आगे आकर टीबी रोगियों को गोद लेकर टीबी मुक्त अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करना चाहिए। हालांकि निक्षय मित्र बनने के लिए communitysupport.nikshay.in पर लॉगिन करने के बाद प्रधानमंत्री टीबी मुक्त अभियान पर क्लिक करें। इसके बाद निक्षय मित्र के आवेदन पत्र पर क्लिक कर अपनी पूरी जानकारी देते हुए इस अभियान से जुड़ा जा सकता है। इसके अलावा अपने नजदीकी स्वास्थ्य संस्थान या संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया जा सकता है।

स्थानीय प्रखंड के दो समाजसेवियों के द्वारा लगातार तीसरे महीने का फूड पैकेट का किया गया वितरण: एसटीएलएस

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एकमा के वरीय यक्ष्मा प्रयोगशाला पर्यवेक्षक (एसटीएलएस) कुमार अमित ने बताया कि स्थानीय प्रखंड अंतर्गत रसूलपुर पंचायत के मुखिया पति मिथिलेश प्रसाद जबकि एकमा प्रखंड मुख्यालय स्थित दुर्गा डायग्नोस्टिक की संचालिका सुनीता सिंह के द्वारा पांच- पांच टीबी मरीजों को विगत नवंबर माह में गोद लिया गया था। जिसको तीसरे महीने का फूड पैकेट का वितरण हुआ है जबकि अप्रैल महीने तक इन लोगों के द्वारा अनवरत वितरण किया जाएगा।

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें