डीएम और एसपी ने समझा धरहरा का मामला, शांति बनाने की अपील की

डीएम और एसपी ने समझा धरहरा का मामला, शांति बनाने की अपील की

अमनौर:बरगद व पीपल का वृक्ष लगाने को लेकर प्रखंड के धरहरा पंचायत स्थित बांदे गाँव में चल रहा विवाद थमने का नाम नही ले रहा है.

शनिवार को सारण जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद, सारण पुलिस कप्तान अनसुइया सिंह साहू, मढौरा एसडीएम संजय राय, बीडीओ वैभव कुमार समेत आधा दर्जन पदाधिकारी विवादित स्थल पहुँचे.

जहाँ दंडाधिकारी के रूप में कृषि पदाधिकारी, रविंद्र बैठा, शिक्षा पदाधिकारी जगदीश भगत, एस आई जुबेर खान, व दर्जनों पुलिस बल मौजूद थे.

पदाधिकारियों ने ग्रामीणों से मिलकर वार्ता की तथा स्थिति व घटना स्थल का जायजा लिया.साथ ही प्रखंड मुख्यालय पहुँचकर शांति समिति की बैठक बुलाने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि दोनों पक्षो के सहमति से पेड़ भी नही हटाई जाय व विद्यालय का स्थापना भी हो जाय.साथ ही शिक्षा पदाधिकारी को विद्यालय आवंटन रिपोर्ट देने को कहा तथा अंचलाधिकारी को उस जमीन को NOC उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

इसके पश्चात बीडीओ वैभव कुमार के अध्यक्षता में दोनों समुदाय के बीच सामुदायिक भवन में एक शांति समिति की बैठक बुलाई गई.जहा दोनों पक्षो के लोगो की बात सुनने के बाद कहा कि मामला अब कोर्ट में है. जमीन के कागजात जांची जा रही है. दोनों पक्षो की राय मुसेहरा लेकर दोनों पक्षो की भावनाओ की कद्र की जायेगी.

इसके बीच दोनों तरफ के माहौल को पूर्ण रूप से शांति ब्यवस्था बनाए रखने की अपील.वही थाना अध्यक्ष कृष्ण कुमार ने कहा कि अगर किसी भी पक्ष से शांति भंग करने को कोशिश की जायेगी उसे वक्सा नही जायेगा.इस अवसर पर सैकड़ो ग्रामीण उपस्थित थे.

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें