समाजिक विकास में बेटियों का महत्वपूर्ण योगदान होता हैं : डॉ शर्मीला आनंद

समाजिक विकास में बेटियों का महत्वपूर्ण योगदान होता हैं : डॉ शर्मीला आनंद

Chhapra: शहर की उत्कृष्ट अंग्रेजी शिक्षण संस्थान रिबेल स्पोकन में “बेटी जिंदाबाद” कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेबेल किड्स केयर की निदेशिका डॉ शर्मिला आनंद ने कहा कि बेटियाँ जन्म से ही अच्छी होती है चाहे बेटी के रुप पिता का ख्याल रखना हो, बहन के रूप में भाई के लम्बे उम्र के लिए भईया दूज, बहुरा या गोबरधन पूजा कर भाई को बजरी खिलाना हो, पत्नी के रूप में करवा चौथ या तीज करना हो या माँ के रूप में अपने बच्चों के लिए छठ और जिउतिया जैसे पर्व करना हो वह सभी कार्य समर्पित होकर करती हैं.

उन्होंने कहा कि आज की बेटियाँ कल की माँ है इसलिए उनका सम्मान के साथ-साथ सामाजिक उत्थान भी होना चाहिए.

विदित हो कि रेबेल स्पोकेन प्रत्येक वर्ष “बेटी जिंदाबाद” कार्यक्रम करता है इस कार्यक्रम में कई छात्रों ने जैसे सौम्या, अनुश्री, निशा, कृति, जयश्री, सिंटी, अंशु, अमीषा, मनुवस, सुषमा ने अपने अपने विचार रखें. वही सिंपल ने अपने मनमोहन संगीत से सबका मन मोह लिया. इस कार्यक्रम में सैकडों लड़कियों में एक-दूसरे के बीच लड्डू बाटें और गुलाल लगाकर बेटी जिंदाबाद के नारे लगाये.

इस कार्यक्रम का संचालन रेबेल की छात्रा सदफ ने किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें