मांझी के लिए प्रस्तावित नये फोर लेन पुल का निर्माण शीघ्र, जुडे़गा रिविलगंज बाईपास से, समय की होगी बचत

मांझी के लिए प्रस्तावित नये फोर लेन पुल का निर्माण शीघ्र, जुडे़गा रिविलगंज बाईपास से, समय की होगी बचत

Chhapra: रिविलगंज से डोरीगंज तक नई सड़क का निर्माण हो रहा है। छपरा के लिए बाईपास को सिक्स लेन में परिवर्तित करते हुए नव निर्माण तो होगा ही इसके साथ ही टेकनिवास से विशुनपुरा होते हुए बाईपास के रूप में छपरा को एक नया रिंग रोड भी मिल रहा है। उक्त बातें प्रेस विग्यपिती के माध्यम से सांसद राजीव प्रताप रुडी ने कही.

सांसद ने कहा इसके अतिरिक्त 90 करोड़ रुपये की लागत से परसा बाईपास और सवा सौ करोड़ रुपये की लागत से अमनौर बाईपास का भी निर्माण किया जायेगा। गरखा में राष्ट्रीय उच्च पथ से रेपुरा होते हुए नया और मढ़ौरा के खैरा में भी बाईपास का निर्माण किया जायेगा।

रुडी ने कहा कि मांझी के लिए प्रस्तावित नये फोर लेन पुल का निर्माण भी शीघ्र कराया जायेगा. साथ ही रिविलगंज बाईपास को भी इससे जोड़ा जायेगा। इसके निर्माण से छपरा और पटना से दिल्ली की यात्रा करना आसान तो होगा ही, समय की भी बचत होगी और आठ से दस घंटे में ही दिल्ली की यात्रा पूरी की जा सकेगी।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा बहु प्रतीक्षित शेरपुर-दिघवारा गंगा पथ का निर्माण कार्य भी शीघ्र शुरू होगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ परियोजनाओं का काम शुरू हो गया है, कुछ कार्य योजनाएं कार्य रूप लेने वाली है तो कुछ शीघ्र कार्यान्वित होंगी।

उन्होंने कहा कि पुराने छपरा शहर को अब नए तरीके से नई भूमि पर बसाने की योजना है। अब नये शहर के लिए पर्याप्त भूमि उपलब्ध है। जहां अत्याधुनिक ड्रेनेज, बिजली की चौबीस घंटे उपलब्धता, पेयजल, सड़क, अस्पताल सहित अन्य सभी आधारभूत संरचनाएं अत्याधुनिक किस्म की होंगी। शहर को शीघ्र ही चार नये बाईपास पथों की परियोजना का लाभ मिलेगा। साथ ही पुराने शहर और ग्रामीण इलाकों के कायाकल्प की कई योजनाएं पूरी कर ली गई है, कई चालू है और कुछ नई परियोजनाएं शीघ्र ही सरजमीं पर उतरेंगी।

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें