रामकृष्ण मिशन आश्रम द्वारा हुआ वस्त्र वितरण

रामकृष्ण मिशन आश्रम द्वारा हुआ वस्त्र वितरण

जलालपुर: जलालपुर प्रखंड के पचरूखिया गांव जहां ज्यादा से ज्यादा साधन विहीन तथा वंचित समाज के लोग के बीच रामकृष्ण मिशन आश्रम द्वारा महिलाओ को वस्त्र वितरण एवं जनसभा किया गया. उक्त सभा को रामकृष्ण मिशन आश्रम के सचिव अतिदेवानंद महाराज ने संबोधित करते हुए कहा कि जीव सेवा से ही शिव ज्ञान प्राप्त कर किया जा सकता है. उन्होंने समाज के सम्पन्न वर्गों से आह्वान किया कि वैसे लोग जो गरीब या बीमार हैं उनकी मदद करना ही वास्तविक धर्म है.

जनसभा को जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता मनोहर मानव ने संबोधित करते हुए कहा कि अमीरी और गरीबी ईश्वरकृत नहीं बल्कि मनुष्यकृत है. इसलिए अपने भाग्य को भगवान भरोसे छोड़ देना कायरता होगी. हम परिश्रम तथा अहिंसक संघर्ष के बदौलत समतामूलक समाज की स्थापना कर सकते है. यह तब संभव है जब वंचित लोग अपने अधिकारों को तथा कर्तव्यों को समझेंगे. उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि अपने बच्चों को स्कूल भेजें तथा स्वच्छता के मूल मंत्र को समझते हुए अपने घर गांव में साफ सफाई रखें ताकि बीमारियों से बचा जा सके. इस देश में गरीबी से भी अगर ज्यादा कुछ समस्या है तो वह है अज्ञानता और अशिक्षा. इसलिए आइए मिलकर अज्ञानता मिटाकर शिक्षा का मशाल जलाएं. महिलाओं से आह्वान करते हुए कहा कि शराब और अन्य मादक पदार्थ जो पुरुष लोग सेवन कर रहे हैं उसे दूर भगाने में सहयोग दे ताकि हम नशामुक्त तथा हिंसा मुक्त समाज की ओर आगे बढ़ सके.

उक्त कार्यक्रम में पंचदेव सिंह, पंकज सिंह, अंशु कुमार, रिंकू कुमार सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण महिलाएं तथा पुरुष उपस्थित थे.

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें