पिता ने आलू, प्याज बेचकर बेटी को पढ़ाया, अब सेल्फ स्टडी कर बन गई अफसर

पिता ने आलू, प्याज बेचकर बेटी को पढ़ाया, अब सेल्फ स्टडी कर बन गई अफसर

मढ़ौरा: बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा बुधवार को 66वीं संयुक्त प्रवेश परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी हो होते ही मढ़ौरा में आलू प्याज बेचकर अपनी बेटी को पढ़ाने वाले अनिरुद्ध गुप्ता के घर खुशियां बरसने लगी.

अनिरुद्ध गुप्ता की बेटी बीपीएससी की परीक्षा पास कर चुकी है अब वह अफसर बिटिया कहलाएगी. परीक्षा के अंतिम परिणाम आने की सूचना मिलने के बाद पिता की आंखों में आसूं आ गए. वही दूसरी ओर मढ़ौरा के ही स्टेशन रोड में चाय बेचकर अपने बेटे को पढ़ाने वाले मनोज राय भी खुशी से झूम उठे. मूल रूप से मसरख के निवासी मनोज राय ने अपनी बेटे के बीपीएससी परीक्षा में सफल होने पर अपनी खुशी का इजहार लोगों को पूरे दिन चाय पिलाकर किया. दोनो सफल प्रतिभागियों के घर उत्सव का माहौल है स्वयं की कड़ी मेहनत और लगन से की गई पढ़ाई की बदौलत ही जूही गुप्ता और पप्पू यादव अब अफसर बनने वाले है.

जिले के मढौरा खुर्द की रहने वाली जूही कुमारी और स्टेशन रोड निवासी पप्पू कुमार यादव ने 66 वीं बीपीएससी परीक्षा पास कर चुके है.

अनिरुद्ध गुप्ता के बेटी जूही कुमारी तीन बहन और एक भाई में सबसे छोटी है. जूही के पिता आलू प्याज के थोक विक्रेता है, जिन्होंने मढौरा में आलू प्याज बेचकर अपनी सबसे छोटी बेटी को पढ़ाया है.

रिजल्ट की खबर सुनते ही जुही के पिता अनिरुद्ध प्रसाद गुप्ता भावुक होकर रोने लगे. अनिरुद्ध प्रसाद गुप्ता को अपनी बेटी पर गर्व है. जुही की इंटर तक पढ़ाई मढौरा में हुई, जबकि उसने ग्रेजुएशन छपरा से की है. उसने दो बार मेंस की परीक्षा में असफल होने के बाद तीसरी बार सफलता हासिल की है.

वही दूसरी तरफ मढौरा स्टेशन पर चाय दुकान चलाने वाले मनोज राय के पुत्र पप्पू यादव ने बीपीएससी परीक्षा पास की है. जो फिलहाल वाराणसी में रहते है. दोनों का रिजल्ट आने के बाद कई गणमान्य लोगों व जनप्रतिनिधियों ने बधाई दी है. पप्पू कुमार यादव इंटर तक पढ़ाई मढौरा से करने के बाद ग्रेजुएशन, एमए और पीएचडी की पढ़ाई वाराणसी में रहकर करते है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें