उत्तरप्रदेश की सीमा से पैदल आ रहे मज़दूरों के भोजन के लिए BJP जिलाध्यक्ष के मार्गदर्शन में डॉ राहुल राज ने लगावाया शिविर

उत्तरप्रदेश की सीमा से पैदल आ रहे मज़दूरों के भोजन के लिए BJP जिलाध्यक्ष के मार्गदर्शन में डॉ राहुल राज ने लगावाया शिविर

Chhapra: सारण जिले के रिविलगंज के प्रखंड प्रमुख सह भाजपा युवा नेता डॉ0 राहुल राज ने भाजपा जिलाध्यक्ष राम दयाल शर्मा के मार्गदर्शन में मीलों दूर से पैदल लौट रहे सभी प्रवासी मजदूरों को NH 85 पर निर्मित शिविर में शरण देकर भोजन कराया.

मीलों लम्बी यात्रा के पश्चात जब प्रवासी मजदूर सारण जिले की सीमा पार कर N.H 85 से गुजरने लगें तो ऐसी भयंकर दुर्दशा में देख डॉ0 राहुल राज उन प्रवासियों को रोक कर उनके लिए अपने आवास के नजदीक दो शिविर लगवाकर उनके ठहराव एवं उनकी समुचित भोजन की व्यवस्था की.

भोजन में दौरान चावल, दाल, पूरी, सब्जी इत्यादि व्यंजनों को सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए खिलाया जा रहा है इसके साथ ही बिस्कुट का पैकेट और पानी बॉटल का भी वितरण कराया गया. पहला शिविर वी आई पी गोलंबर के पास लगाया गया तथा दूसरा ब्रह्मपुर के समीप लगाया गया. इन दोनों शिविरों में समस्त भोज्य सामग्री, बिस्किट पैकेट, पानी की बॉटल इत्यादि चीजो की समुचित व्यवस्था कराई गई.

भोजन प्राप्त कर उन प्रवासी मजदूरों ने चैन की सांस ली तथा प्रखंड प्रमुख समेत सभी सदस्यों का धन्यवाद करते हुए आभार प्रकट किया.

डॉ0 राहुल राज ने कहा कि इसमें इनकी क्या गलती है जो इन्हें इतनी बड़ी सजा भुगतनी पड़ रही है. डॉ0 राहुल राज ने कहा कि ऐसे प्रवासियों को भोजन कराना मैं अपना सौभाग्य समझता हूँ तथा इसके अतिरिक्त मुझसे जो कुछ भी बन पड़ेगा, मैं निरंतर इस लॉक डाउन की स्थिति में करने को तैयार हूँ.

इसके साथ ही वे छपरा विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में निरंतर सैनिटाइज़िंग और भोजन पैकेट वितरण का कार्य कराते आ रहे हैं. उनकी इच्छा है कि इस विषम परिस्थिति में किसी भी तरह कोई भी प्राणी भूखा न सोए.

इस समाजसेवा कार्य में उनके साथ जिला महासचिव शांतनु सिंह, युवा मोर्चा अध्यक्ष भार्गव, आई टी सेल के संयोजक निशांत, रिविलगंज मंडल के अध्यक्ष रविभूषण मिश्रा व अन्य दर्जनों लोग सामाजिक दूरियों को ध्यान में रखते हुए इस सेवा कार्य हेतु वहाँ उपस्थित थें.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें