मांगों के समर्थन में AISF ने किया एक दिवसीय उपवास

मांगों के समर्थन में AISF ने किया एक दिवसीय उपवास

Chhapra: ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (AISF) सारण जिला इकाई के छात्रों ने संगठन के राज्यव्यापी आह्वान पर अपनी मांगों को लेकर एक दिवसीय उपवास किया. 

 मुख्य मांगों में राज्य सरकार के आदेश का पालन कर सभी छात्राओं एवं एससी एसटी के छात्रों को पीजी तक निःशुल्क शिक्षा एवं हर वर्ष पैसा वापसी सुनिश्चित करने, रेलवे का निजीकरण कर रोजगार छीनने की साजिश पर रोक एवं JNU पर जारी हमलों को बंद कर हॉस्टल शुल्क वृद्धि वापस लेने, जेपी विवि में व्याप्त शैक्षणिक अराजकता को दूर करने, परीक्षाफल में हुई गड़बड़ी को दूर कर फिर से परीक्षाफल प्रकाशित करने आदि सवालों को लेकर एआईएसएफ के छात्र-छात्राओं ने सारण प्रमंडल के प्रीमियर कॉलेज राजेंद्र प्रसाद महाविद्यालय में एक दिवसीय उपवास किया.

अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में उपवास कर रहे संगठन के सारण जिला सचिव राहुल कुमार यादव ने कहा कि सभी छात्राओं एवं एससी-एसटी के छात्रों को पीजी तक निःशुल्क शिक्षा का आदेश राज्य सरकार ने जुलाई 2015 में किया है. उसी आदेश में कहा गया था कि हर वर्ष कालेजों को होनेवाली आर्थिक क्षति की भरपाई राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा लेकिन जमीनी हकीकत इससे अलग है। राज्य सरकार के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए कालेजों द्वारा वसूली जारी है और हर वर्ष पैसा लौटाने में सरकार फेल हुई है. उन्होंने कहा कि जेपी विवि में व्याप्त शैक्षणिक अराजकता, परीक्षा परिणाम में हो रही लगातार गड़बड़ी के कारण लाखों छात्रों का भविष्य दांव पर है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.