VIDEO: छपरा विधानसभा सीट से BJP के वरिष्ठ नेता अरुण सिंह ने पेश की दावेदारी

VIDEO: छपरा विधानसभा सीट से BJP के वरिष्ठ नेता अरुण सिंह ने पेश की दावेदारी

Chhapra: बिहार विधानसभा चुनावों की घोषणा से पहले छपरा में राजनीतिक पारा चढ़ गया है. इसी बीच बीजेपी नेता व पूर्व प्राचार्य अरुण सिंह ने छपरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की दावेदारी पेश की है. शनिवार को उन्होंने एसडीएस पब्लिक स्कूल में प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि पार्टी के सक्षम निकाय से उन्होंने खुद को विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनायें जाने का आग्रह किया है और मुझे विश्वास है कि पार्टी मुझे छपरा विधानसभा का टिकट देगी. बीजेपी नेता प्रेस को सम्बोधित करते हुए कहा कि सालों से उन्होंने पार्टी की सेवा की है. मैंने बीजेपी का सिपाही बनकर अपने दायित्वों का निर्वहन किया है.

74 के छात्र आंदोलन से सक्रिय 
पूर्व प्राचार्य ने कहा कि वह बाल्यावस्था से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़कर काम कर रहे हैं. किशोरावस्था में अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यों से प्रभावित होकर जनसंघ से जुड़कर जमीनी स्तर पर अपनी भागीदारी निभाई. वह जनसंघ से जुड़े. उन्होंने बताया की मैंने 70 के दशक का वो दौर देखा है, जब देश मे कई आंदोलन चल रहे थे. उस समय बिहार में छात्र आंदोलनों का हिस्सा भी रहे और सारण में जिस पहले छात्र की गिरफ्तारी हुई वो मैं ही था. इसके बाद उन्होंने भूमिगत होकर आन्दोलन में अपनी भूमिका निभाई. 

2015 में नहीं मिला था टिकट, पार्टी के आदर्शों का रखा मान 
सारण में अरुण कुमार सिंह अपनी स्वच्छ, बेदाग़ और शिक्षाविद की छवि और भाजपा के वरिष्ठ नेता के रूप में जाने जाते हैं. शुरू से वह सक्रिय राजनीति में रहे हैं. इससे पहले उन्होंने 2015 में चुनाव लड़ने का मूड बनाया था, लेकिन भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया था. हालांकि इस बार उन्होंने चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. पार्टी के आलाकमान से भी लगातार उन्हें बातचीत हो रही है. अरुण सिंह ने बताया कि वह छपरा के लोगों के दुख दर्द को समझते हैं. टिकट मिला तो पूरी निष्ठा के साथ अपने कर्तव्य को निभाऊंगा.

इस मौके पर डॉ राकेश कुमार सिंह, प्रिय रंजन सिंह, नागेश्वर ओझा, विपिन बिहारी, अमित कुमार सिंह, संजय कुमार, विनोद सिंह, विनय बिहारी, प्रमोद पांडे, कुणाल सिंह समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Exclusive Interview में अरुण सिंह ने अपनी दावेदारी के बारें में बातें साझा की है.  

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें