महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू, 23 तक भरे जाएंगे पर्चे

महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू, 23 तक भरे जाएंगे पर्चे

Chhapra: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए अधिसूचना मंगलवार को जारी हो गयी. इसके साथ ही महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी. पहले दिन एक प्रत्याशी ने नामांकन किया.

सारण समाहरणालय में आयोजित संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के लिए नामंकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नामांकन की प्रक्रिया 23 अप्रैल तक चलेगी. नामांकन पत्रों की संवीक्षा 24 अप्रैल को होगी. वही 26 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. मतदान 12 मई को होगा. मतगणना 23 मई को होगी. उन्होंने कहा कि छठे चरण के चुनाव के लिए सभी जरूरी तैयारियों को लगभग पूरा कर लिया गया है. जिले में अबतक आदर्श आचार संहिता के उलंघन के 26 प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

मतदाताओं के लिए वोटर हेल्प लाइन
मतदाताओं की सहायता के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निदेश पर टॉल फ्री मतदाता हेल्पलाइन नंबर 1950 जारी किया गया है.
वही पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने कहा कि चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए जिले में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को तैनात किया जाएगा. गड़बड़ी वाले स्थानों को चिन्हित कर सभी पर सेंट्रल फ़ोर्स की तैनाती की जाएगी. उन्होंने बताया कि जिले में 170 बिल्डिंग नक्सल प्रभावित एरिया में है उन सभी पर सेंट्रल पारा मिलिट्री फ़ोर्स की तैनाती की जाएगी.

महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के 6 विधानसभा क्षेत्र 111 गोरियाकोठी, 112 महाराजगंज, 113 एकमा, 114 माझी, 115 बनियापुर, 116 तरैया के 17 लाख 99 हज़ार 457 मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे.

0Shares
Prev 1 of 215 Next
Prev 1 of 215 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें