आज का पंचांग | मार्गशीर्ष कृष्णपक्ष नवमी

आज का पंचांग | मार्गशीर्ष कृष्णपक्ष नवमी

आज का पंचांग
दिनांक 06/12/2023 बुधवार
मार्गशीर्ष कृष्णपक्ष नवमी
सुबह 03:04 उपरांत दशमी (07 दिसम्बर 23)
विक्रम सम्वत :2080
नक्षत्र : उतराफाल्गुन
चन्द्र राशि सिह
सुबह 10:22 उपरांत कन्या
सूर्योदय 06:22 सुबह
सूर्यास्त :04:59 संध्या
चंद्रोदय 12:54 रात्रि (07 दिसम्बर 23)
चंद्रास्त :12:45 सुबह
लगन :वृश्चिक 07:13 सुबह उपरांत
उपरांत धनु लगन
ऋतू : शरद
चौघडिया,
दिन चौघड़िया:
लाभ 06:22 सुबह 07:41सुबह
अमृत 07:41 सुबह 09 :01 सुबह
काल 09 :01 सुबह 10:21 सुबह
शुभ 10:21 सुबह11:40 सुबह,
रोग 11:40 सुबह 01:00 दोपहर
उद्देग 01:00 दोपहर 02:20 दोपहर,
चर 02:20 दोपहर 03:39 संध्या
लाभ 03:39 संध्या 04 :59 संध्या
राहुकाल
सुबह 11:40 से 01:00 दोपहर
अभिजित मुहूर्त
सुबह 11:18 से 12:01 सुबह
दिशाशूल :उत्तर
यात्रा विचार :आज कही यात्रा पर जाने के पहले धनिया खाकर यात्रा पूर्ण होगा.

मेष
आज के दिन आपके लिए अनुकूल नहीं रहने वाला है। शाररिक तथा मानसिक दोनों तरह से परेशान रहेगे।कार्य में ध्यान दे छोटी -छोटी बात पर ध्यान देने की जरुरत है ।कार्य क्षेत्र में उदंड व्योहार आपको तकलीफ करेगा।प्रलोभन से बचे। व्योपार ठीक नहीं चलेगा।
शुभ अंक 7 शुभ रंग आसमानी

वृष
आज दिन आपके लिए कार्य क्षेत्र में खुशिया प्रदान करेगा। सामाजिक क्षेत्र में मान -सम्मान खूब मिलेगा। कार्य में सिद्धि मिलेगी। नए कार्य को लेकर विचार बनेगा। संतान से सुख मिलेगा।विधार्थी के लिए आज के दिन उत्तम रहेगा।पुराने मित्र से मुलाकात होगी।
शुभ अंक 3 शुभ रंग हरा

मिथुन
आज के दिन व्योपारी के लिए उत्तम रहने वाला है।आपके परिश्रम का फल उतम रहने वाला है।नौकरी करने वाले को उन्नति होगा। आर्थिक दृष्टि से बेहतर रहने वाला है।आकस्मित धन
का लाभ मिलेगा।संध्या के बाद आप सतर्क रहे किसी के साथ विवाद हो सकता है।
शुभ अंक 6 शुभ रंग नीला

कर्क
आज के दिन आपका मानसिक संतुलन ठीक नहीं रहेगा।कार्य के दौरान असमंजस की स्थिति बन जाएगी। समय से कार्य नहीं हो पायेगा।आय ठीक रहेगा। दोपहर के बाद मन चंचल होने के कारण आपका व्योहार काफी आकर्षित होगा।।अनैतिक कार्य से दुरी बनाये।
शुभ अंक 1 शुभ रंग सफ़ेद

सिंह
आज के दिन आपको मिला जुला रहने वाला है। व्योपार ठीक चलेगा लेकिन क्रोध बढ़ जायेगा।पुराने मित्र के साथ मतभेद होगा। बातचीत करते समय वाणी में नियंत्रण करे।दोपहर के बाद
आपके परिस्थिति में सुधार होगा। आकस्मिक दुर्घटना के शिकार हो सकते है।
शुभ अंक 2 शुभ रंग पिला

कन्या
आज के दिन आपके लिए उतम रहेगा। व्योपार तथा नौकरी उतम रहने वाला है।रुके हुए कार्य पूर्ण होगा। मन प्रसन्न रहेगा।सरकारी अधिकारी के साथ मदभेद होगा। आज के दिन प्रयास करे सरकारी कार्य नहीं करे।पारिवारिक सुख में कमी दिखाई देगा।पत्नी के साथ अनबन बनेगा।
शुभ अंक 4 शुभ रंग गुलाबी

तुला
आज के दिन कार्य के दौरान आप व्यस्त रहेगे।फालतू खर्च बढ़ जायेगा।सरकारी कागज पर हस्ताक्षर करने के पहले पढ़ ले। व्योपार में लाभ होगा।अपना बात किसी से शेयर नहीं करे।लाभ होगा।शत्रु परेशान करेगे। धैर्य रखे।सेहत ठीक नहीं रहेगा।
शुभ अंक 6 शुभ रंग बैगनी

वृश्चिक
आज दिन के शुरूआत ठीक नहीं रहेगा व्यर्थ के कार्य में समय निकलेगा लेकिन दोपहर के बाद आपके सभी लंबित पड़े कार्य पूर्ण होगा।धन को लेकर हो रहे परेशानी दूर होगा। नए कार्य
के शुरूआत होगा तथा कार्य में निवेश करे उतम रहेगा।भाई बहन का सहयोग मिलेगा।
शुभ अंक 8 शुभ रंग सलेटी

धनु
आज के दिन दैनिक कार्य उतेजित होकर नहीं करे हानि होगा।दुसरे की सलाह लेने की जरुरत नहीं है।धार्मिक यात्रा बनेगी साथ में धार्मिक कार्य में खर्च भी होगा।पुराने प्रेमी के साथ
प्रेम प्रसंग की फिर से शुरुआत हो सकता है।विरोधी प्रबल रहेगे लेकिन वह परास्त होंगे।
शुभ अंक 9 शुभ रंग भूरा

मकर
आज के दिन आपके लिए सभी जरुरत के कार्य पूर्ण होंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। बौधिक क्षमता का विकाश होगा। छात्रो के लिए उतम रहने वाला है। परिजन का सहयोग मिलेगा अपनी वाणी पर नियंत्रण रखे। व्योपार में लाभ होगा साथ बचत भी खूब होगी।महत्पूर्ण कार्य पर चर्चा होगा।
शुभ अंक 4 शुभ रंग लाल

कुंभ
आज के दिन आपके व्योपार के लिए उतम रहने वाला है.आज आपके आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा नौकरी तथा व्योपार में खूब लाभ होगा।नए परियोजना पर कार्य करने को मिलेगा।परिवारिक जीवन अनुकूल रहेगा। परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा।
शुभ अंक 3 शुभ रंग संतरी

मीन
आज के दिन आपके परिवार में मांगलिक कार्य होंगे घर में नए मेहमान का आना -जाना लगा रहेगा।अपनी वाणी के प्रभाव के कारण सामाजिक क्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ जायेगा मान सम्मान की विर्द्धि होगी।व्योपार तथा नोकरी ठीक चलेगा।नए नए लोग से मुलाकात होगी।
शुभ अंक 5 शुभ रंग केशरी

🙏आपका दिन मंगलमय हो🙏
ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें