आज का राशिफल | पंचांग | 8 जनवरी 2023

आज का राशिफल | पंचांग | 8 जनवरी 2023

आज का पंचांग
दिनाँक 08 /01/2023 रविवार,पौष कृष्णपक्ष तिथि प्रतिपदा ,सुबह 07:07 उपरांत द्वितीया,नक्षत्र पुष्य ,चन्द्र राशि कर्क ,विक्रम संवत 2079,सूर्योदय 06:37 सुबह,सूर्यास्त 05:15 संध्या,चंद्रोदय 06:24 संध्या,चंद्रास्त 07:44 सुबह,लगन वृश्चिक 05:02 सुबह उपरांत धनु लगन ,चौघडिया,दिन चौघड़िया,उद्देग 06:37 सुबह 07:57 सुबहचर 07:57 सुबह 09:17 सुबह,लाभ 09:17 सुबह 10:36 सुबह,अमृत10:36सुबह11:56सुबह,काल11:56सुबह01:15दोपहर,शुभ 01:16दोपहर 02:36दोपहर,रोग 02:36 दोपहर 03:55 शाम ,उद्देग 03:55 शाम 05:15 शाम,राहुकाल,दोपहर 03:55 से 05:55 दोपहर,अभिजित मुहूर्त ,सुबह11:35 से 12:17 दोपहर, दिशाशूल पच्छिम

आज का राशिफल

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. बकाया वसूली के प्रयास मनोनुकूल रहेंगे.अपनी देनदारी समय पर चुका पाएंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे. भाग्य का साथ मिलेगा.आप अपने करियर को लेकर और सजग होंगे व कुछ नया करने का विचार मन में आ सकता हैं. ऐसे में अपने घर वालो से इस पर विचार-विमर्श कर ले.

शुभ रंग: सफेद
शुभ अंक: 8

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
पूजा-पाठ में मन लगेगा. किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है. व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा. कानूनी अड़चन दूर होकर स्थिति अनुकूल होगी.बातों-बातों में कुछ पुरानी यादे ताजा हो सकती हैं और आप उनमे खो सकते हैं. घर में पड़ी पुरानी एल्बम को भी देखा जा सकता हैं जो पुरानी यादो को और तरोताजा कर देंगी.
शुभ रंग: नारंगी
शुभ अंक: 1

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
कार्यप्रणाली में सुधार होगा.लाभ के अवसर हाथ आएंगे. मित्रों की सहायता करने का अवसर प्राप्त होगा. मान-सम्मान मिलेगा. कारोबारी अनुबंध होंगे.बिज़नेस में कोई घाटा हुआ हैं तो उसकी भरपाई आज होने की संभावना हैं. बस आप अपने चारो ओर नज़र बनाए रखे और सभी के साथ सकारात्मक व्यवहार करे.

शुभ रंग: पीला
शुभ अंक 5

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
अविवाहितों के लिए वैवाहिक प्रस्ताव आ सकता है. कोर्ट व कचहरी में अनुकूलता रहेगी. कारोबार लाभदायक रहेगा. नौकरी में चैन रहेगा. धन प्राप्ति सुगम होगी. आज के दिन काम का बोझ अपेक्षाकृत थोड़ा ज्यादा रहेगा जिस कारण आप चिढ़चिढ़े भी हो सकते हैं. इस दौरान अपना मन शांत रखे और क्रोध करने से बचे.
शुभ रंग: पीला
शुभ अंक: 4

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें. विवाद से क्लेश हो सकता है. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें.गृहिणियां विशेष सावधानी रखें. रसोई में चोट लग सकती है.आज के दिन छात्रों को कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हैं अन्यथा परिणाम आपके अनुसार नही मिलेंगे. किसी सहपाठी के साथ नोक झोंक भी संभव है.
शुभ रंग: बैंगनी
शुभ अंक: 1

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
प्रेम-प्रसंग में जोखिम न लें. अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे. पुराना रोग उभर सकता है. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें.नौकरी में अधिकारी की अपेक्षाएं बढ़ेगी. तनाव रहेगा.व्यापार में नयी संभावनाएं दिखेगी लेकिन उत्तेजित होने से बचे और सोच-समझ ही कोई निर्णय ले. साझेदारी में व्यापार करने वालों को लाभ मिलेगा.
शुभ रंग: नीला
शुभ अंक: 2

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
स्वास्‍थ्य का ध्यान रखें.शरीर साथ नहीं देगा. कार्य की बाधा दूर होकर स्थिति लाभप्रद रहेगी. कोई बड़ी समस्या से छुटकारा मिल सकता है. अप्रत्याशित लाभ के योग हैं.शेयर मार्किट में निवेश करना लाभकारी सिद्ध होगा और यदि आपने पहले से ही इसमें पैसा लगाया हुआ हैं तो ध्यान बनाए रखें क्योंकि आज का दिन आपके लिए शुभ हैं.

शुभ रंग: नारंगी
शुभ अंक: 7

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे. कारोबार में वृद्धि होगी. नौकरी में सहकर्मियों का साथ मिलेगा.जॉब करते हैं तो आज ऑफिस की पॉलिटिक्स से बचकर रहे क्योंकि सारा दोष आप पर आ सकता हैं और ऑफिस में आपकी छवि को नुकसान पहुँच सकता है.
शुभ रंग: काला
शुभ अंक: 5

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
परिवार के छोटे सदस्यों के अध्ययन तथा स्वास्थ्य संबंधी चिंता रहेगी. दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं. लापरवाही न करें. थोड़े प्रयास से ही कार्यसिद्धि होगी.घर के बड़े-बुजुर्ग आपकी किसी बात को लेकर नाराज़ हो सकते हैं इसलिये सभी के साथ अच्छे से व्यवहार करे और किसी के साथ क्रोध ना करे.

शुभ रंग: लाल
शुभ अंक: 1

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आय में निश्चितता रहेगी. व्यवसाय-व्यापार लाभदायक रहेगा. पुराने शत्रु सक्रिय रहेंगे. वाणी पर नियंत्रण रखें. किसी व्यक्ति से बेवजह विवाद हो सकता है. व्यापार को लेकर यात्रा करने के संयोग हैं तो इसके लिए मना ना करे क्योंकि यह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा. किसी के साथ अपने घर की बातों को ज्यादा साँझा ना करे.
शुभ रंग: हरा
शुभ अंक: 3

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
धनलाभ के अवसर हाथ आएंगे. पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बनेगा. स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा.दिन में काम ज्यादा रहेगा लेकिन शाम के समय दोस्तों से हुई भेंट आपका तनाव दूर कर देगी. कुछ समय अपने घरवालो के साथ भी व्यतीत करेंगे.

शुभ रंग: आसमानी
शुभ अंक: 9

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
स्वास्थ्य का ध्यान रखें. शत्रुता में वृद्धि हो सकती है. भूमि व भवन के खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी. बड़ा लाभ के योग हैं. परीक्षा व साक्षात्कार में सफलता प्राप्त होगी.राजनीति के क्षेत्र में सक्रिय लोगों को आज के दिन कुछ अच्छा प्राप्त हो सकता हैं जिससे उनका मन आनंदित रहेगा. इसके बारे में ज्यादा लोगों के साथ बातचीत करने से बचें.

शुभ रंग: संतरी
शुभ अंक: 7

 

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ 8080426594/9545290847

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें