आज का पंचांग | चैत्र कृष्ण प्रतिपदा | 07 अप्रैल 2023

आज का पंचांग | चैत्र कृष्ण प्रतिपदा | 07 अप्रैल 2023

आज का पंचांग
दिनाँक 07/04/2023 शुक्रवार, चैत्र कृष्णपक्ष, प्रतिपदा, सुबह 10:20 उपरांत द्वितिया, नक्षत्र चित्रा दोपहर 01:33 उपरांत स्वाति,चन्द्र राशि तुला,विक्रम संवत 2079 ,सूर्योदय 05:35 सुबह,सूर्यास्त 06:08 संध्या,चंद्रोदय 07:19 संध्या,चंद्रास्त 06 :11 संध्या .लगन मीन 06:00 सुबह,उपरांत मेष लगन ,चौघडिया,दिन चौघड़िया, चर 05:35 सुबह 07:09 सुबह,लाभ 07:09 सुबह 08:44 सुबह,अमृत 08:44 सुबह 10:18 सुबह ,काल 10:18 सुबह 11:52 सुबह शुभ 11:52 सुबह 01:26 दोपहर
रोग 01:26 दोपहर 03:00 दोपहर,उद्देग 03:00 दोपहर 04:34 संध्या ,चर 04:34 संध्या 06:08 संध्या .राहुकाल:,सुबह 10:18 से 11:52 दोपहर,अभिजित मुहूर्त सुबह 11:27 से 12:17 दोपहर,दिशाशूल पच्छिम

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। बेचैनी रहेगी। प्रयास सफल रहेंगे। धनलाभ के अवसर हाथ आएंगे। सामाजिक कार्य करने में रुचि रहेगी। आज के दिन आप अपने जीवनसाथी के लिए कुछ स्पेशल करने का प्रयास करेंगे तो बेहतर परिणाम मिलेंगे। रिश्ते की बात चल रही है ।
लकी नंबर
5
लकी कलर
गुलाबी
वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
यात्रा मनोरंजक रहेगी। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता प्राप्त करेगा। कारोबार में वृद्धि के योग हैं।यदि आप सिंगल है और किसी जीवनसाथी की तलाश में है तो आज के दिन किसी दोस्त पर ही आकर्षण का भाव आएगा लेकिन आप उनसे कह नहीं पाएंगे।
लकी नंबर
3
लकी कलर
भूरा
मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
जल्दबाजी से चोट लग सकती है। दूर से शोक समाचार मिल सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी अपने ही व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है।यदि आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो आज के दिन कुछ अप्रत्याशित घटित हो सकता है जो आपके लिए शुभ फल देने वाला ही होगा। किसी भी मौके को हाथ से ना जाने दे।
लकी नंबर
2
लकी कलर
ग्रे
कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
कानूनी अड़चन दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी। थकान व कमजोरी रह सकती है। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। मानसिक रूप से किसी बात की चिंता सताएगी। कोई बात मन ही मन परेशान करेगी लेकिन उसका हल नहीं निकल पाएगा। सामाजिक कार्य में सफलता मिलेगी
लकी नंबर
8
लकी कलर
महरूम
सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
पुराना रोग उभर सकता है। दूर से दु:खद समाचार मिल सकता है। व्यर्थ भागदौड़ रहेगी। किसी व्यक्ति के व्यवहार से अप्रसन्नता रहेगी।घर में किसी सदस्य की शादी की बात चल रही है तो वह अटक सकती है। सिंगल है तो किसी फंक्शन में जाना होगा और वहां आपकी किसी के साथ बातचीत शुरू होगी।
लकी नंबर
6
लकी कलर
आसमानी
कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
जल्दबाजी न करें। कोई समस्या खड़ी हो सकती है। शरीर शिथिल हो सकता है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। भूमि व भवन इत्यादि की खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी। यदि आप नौकरी की तलाश में है तो आज के दिन इंटरव्यू देने के अवसर प्राप्त होंगे लेकिन सफल नहीं हो पाएंगे। ऐसे में निराश होने की बजाए तैयारी करे।
लकी नंबर
9
लकी कलर
संतरी

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
धनहानि संभव है, सावधानी रखें। किसी व्यक्ति के व्यवहार से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। विवाद से बचें।सरकारी अधिकारी आज के दिन अपने काम पर कम ध्यान दे पाएंगे और किसी अन्य मामले में उलझे रहेंगे।
लकी नंबर
1
लकी कलर
हरा
वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
नौकरी करते है तो आज के दिन आपको अपनी टीम के सदस्यों से परेशानी का सामना करना पड़ेगा। कुछ बाते होंगी जो उन्हें जल्दी समझ नही आएगी जिस कारण बना-बनाया काम बिगड़ सकता है। ऐसे में धैर्य से काम ले और किसी चीज़ की जल्दबाजी से बचे। दोस्त का पुरा साथ मिलेगा।
लकी नंबर
8
लकी कलर
श्वेत
धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
शत्रु सक्रिय रहेंगे। शारीरिक कष्‍ट संभव है। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा।कॉलेज के छात्र अपने दोस्तों के साथ कुछ नया शुरू कर सकते है और इसमें उन्हें शुरूआती सफलता भी मिलेगी। हालाँकि कुछ अड़चने भी आड़े आ सकती हैं।
लकी नंबर
7
लकी कलर
स्लेटी
मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
धन प्राप्ति सुगम तरीके से होगी। नई योजना बनेगी। तत्काल लाभ नहीं होगा। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। सामाजिक कार्य करने में रुझान रहेगा।व्यापारिक दृष्टि से आज का दिन शुभ फल देने वाला रहेगा और आप चारों ओर से लाभ ही लाभ में रहेंगे। पैसों को कही निवेश किया हुआ है तो वहां से धन लाभ मिलेगा।
लकी नंबर
6
लकी कलर
केसरी
कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
पूजा-पाठ में मन लगेगा। किसी साधु-संत का आशीवार्द मिल सकता है। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे।प्रेम जीवन में संभल कर रहिये क्योंकि आज के दिन आपको अपने पार्टनर से धोखा मिल सकता है। रिश्ते में किसी मित्र के द्वारा ही दरार डालने की कोशिश की जाएगी।
लकी नंबर
4
लकी कलर
नीला
मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
घर में अतिथियों का आगमन होगा। व्यय होगा। दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा।यदि आप किसी परीक्षा की तैयारी में लगे है तो आज के दिन उस ओर ध्यान कम दे पाएंगे और अन्य कामो में ज्यादा ध्यान लगेगा। आज वैसी तैयारी नहीं हो पाएगी जितना आप हमेशा करते आए है।
लकी नंबर
9
लकी कलर
पीला

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ 8080426594/9545290847

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें