इस्तांबुल के अतातुर्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला, 38 लोगों की मौत

इस्तांबुल के अतातुर्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला, 38 लोगों की मौत

नई दिल्ली: तुर्की के इस्तांबुल के अतातुर्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मंगलवार को दो आत्मघाती बम विस्फोट और फायरिंग की घटना में 38 लोगों की मौत हो गई, जबकि 120 घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट में तीन हमलावर घुसे थे. इनमें से दो ने एंट्री गेट को निशाना बनाते हुए खुद को उड़ा लिया.

हमला भारतीय समय के मुताबिक रात करीब साढ़े ग्यारह बजे हुआ. तुर्की के जस्टिस मिनिस्टर ने बताया कि हमलावरों ने पहले सुरक्षाबलों पर एके-47 से हमला किया. तुर्की के प्रधानमंत्री ने इन हमलों के पीछे ISIS का हाथ होने का शक जताया है. साथ ही पूरी दुनिया से मिलकर आतंकवाद का सामना करने की अपील की है. अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि इस विस्फोट में अब तक 38 लोगों की मौत हुई है और 120 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इस हमले पांच पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट के चेकप्वाइंट पर दो आत्मघाती धमाके किए गए.

तुर्की में हुए इस हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर कड़ी निंदा की है. प्रधानमंत्री ने इस हमले को आमनवीय बाताया है साथ ही मृतकों के परिजनों के प्रति सहानुभूति जताई है.

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें