आज का पंचांग

आज का पंचांग

 

आज का पंचांग
दिनांक 02/01/2024 मंगलवार
पौष कृष्णपक्ष षष्ठी
दोपहर 05:10 उपरांत सप्तमी
विक्रम सम्वत :2080
नक्षत्र : पूर्वफाल्गुन
सुबह 11:42 उपरांत उतराफाल्गुन
चन्द्र राशि सिह
संध्या 06:29 उपरांत कन्या
सूर्योदय 06:36 सुबह
सूर्यास्त :05:11संध्या
चंद्रोदय 10:45 दोपहर
चंद्रास्त :10:45 सुबह
लगन :धनु 07:31 सुबह उपरांत
मकर लगन
ऋतू : शरद
चौघडिया,
दिन चौघड़िया:
रोग 06:36 सुबह 07:55 सुबह
उद्देग 07:55 सुबह 09:15 सुबह
चर 09:15 सुबह 10:34 सुबह
लाभ 10:34 सुबह 11:53 सुबह,
अमृत 11:53 सुबह 01:12 दोपहर
काल 01:12 दोपहर 02:32 दोपहर,
शुभ 02:32 दोपहर 03:51 संध्या
रोग 03:51 संध्या 05:11संध्या
राहुकाल
दोपहर 02:32 से 03:51 दोपहर
अभिजित मुहूर्त
सुबह 11:32 से 12:14 दोपहर
दिशाशूल पछिम
यात्रा विचार :आज कही यात्रा पर जाने के पहले राई खाकर यात्रा करे यात्रा पूर्ण होगा.

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
धन प्राप्ति सुगम होगी। कानूनी बाधा दूर होकर लाभ होगा। पूँजी निवेश बढ़ेगा। पहले किए गए कार्यों का लाभदायी फल आज मिल सकेगा। संतान के कामों से खुशी होगी।धन संबंधी कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचे अन्यथा पैसा डूब सकता हैं। हो सके तो आज के दिन पैसो संबंधी कोई भी कार्य करे।
लकी नंबर 5 लकी कलर नीला

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
पुराने संगी-साथियों से मुलाकात होगी। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। लाभ होगा। परिश्रम का पूरा परिणाम मिलेगा। अच्छी व सुखद स्थितियाँ निर्मित होंगी।दूसरे व्यक्ति के पारिवारिक या रिश्तों के मामले में हस्तक्षेप बिल्कुल ना करे क्योंकि बेवजह ही सब बात आपके ऊपर आ जाएगी।
लकी नंबर 8 लकी कलर भुरा

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। रोजगार मिलेगा। अप्रत्याशित लाभ होगा। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। विवाद न करें। नौकरी करने वालों को ऐच्छिक स्थानांतरण एवं पदोन्नति मिलने की संभावना है।व्यापार में लाभ होने की प्रबल संभावना हैं लेकिन ज्यादा खुशी में कुछ उल्टा ना कर बैठे। अपने व्यवहार में संतुलन बनाए रखें।
लकी नंबर 5 लकी कलर पिला

कर्क(ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
फालतू खर्च होगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। वाणी पर नियंत्रण रखें। चिंता रहेगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। नवीन मुलाकातों से लाभ होगा। आमदनी बढ़ेगी।शेयर मार्किट में पैसा लगाने से बचे क्योंकि आज का दिन उसके लिए शुभ नहीं है। किसी के साथ पैसो की बात करने से भी बचें।
लकी नंबर 2 लकी कलर गुलाबी

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
भागदौड़ रहेगी। घर-परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। राजकीय सहयोग मिलेगा। कार्यकुशलता सहयोग से लाभान्वित होंगे। काम में मन लगेगा। स्वयं का सोच अनुकूल रहेगा। रिश्तेदारों से संबंधों की मर्यादा बनाए रखें।ऑफिस में अपने सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे आपका काम जल्दी ही बन जाएगा।
लकी नंबर 6 लकी कलर संतरी

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
प्रयास सफल रहेंगे। प्रशंसा प्राप्त होगी। धन प्राप्ति सुगम होगी। वाणी पर नियंत्रण रखें। लाभ होगा। व्यवसाय अच्छा चलेगा। कार्य क्षेत्र में नई योजनाओं से लाभ होगा।किसी चीज़ की जल्दबाजी करने से बचे क्योंकि इससे काम बिगड़ सकते हैं। किसी को कुछ बोलने से पहले उस पर अच्छे से विचार-विमर्श अवश्य कर ले।
लकी नंबर 1 लकी कलर बैंगनी

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
नया काम, व्यवसाय आदि की बात बनेगी। घर-बाहर तनाव रहेगा। विवाद को बढ़ावा न दें। जल्दबाजी न करें। नई योजना बनेगी। नए अनुबंध होंगे।आपका भाग्य अच्छा हैं इसलिये कही पैसा इन्वेस्ट करने का सोच रहे हैं तो कर सकते हैं। किसी नए काम की शुरुआत करनी हैं तो वह भी कर सकते हैं।
लकी नंबर 8 लकी कलर लाल

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा सफल रहेगी। आपसी मतभेद, मनमुटाव बढ़ेगा। किसी से मदद की उम्मीद नहीं रहेगी। आर्थिक समस्या बनी रहेगी। व्यसनाधीनता से बचें।मित्रों का भरपूर साथ मिलेगा जिससे आपका मन आनंदित रहेगा। उनके साथ कहीं घूमने जाने का भी प्लान कर सकते हैं।
लकी नंबर 8 लकी कलर सफेद

धनु(ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
जोखिम व जमानत के कार्य टालें। परिवार की स्थिति अच्छी रहेगी। रचनात्मक काम करेंगे। कर्मचारियों पर निगाह रखें। परिवार की समस्या का उचित समाधान होगा। चोट, चोरी व विवाद आदि से हानि संभव है।आप अपने लिए कोई जीवनसाथी की तलाश में हैं तो आज आपके जीवन में कोई नए व्यक्ति की एंट्री हो सकती हैं लेकिन जल्दबाजी करने से बचे।
लकी नंबर 6 लकी कलर बैंगनी

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
भूमि व भवन संबंधी बाधा दूर होगी। रोजगार मिलेगा। संतान के स्वास्थ्य में सुधार होगा। सोचे कामों में मनचाही सफलता मिलेगी। व्यापारिक निर्णय समय पर लेना होंगे।आप किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा हैं। आपका साथी आपके लिए कुछ नया करने का प्रयास कर सकता हैं
लकी नंबर 6 लकी कलर पिला

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा। विद्यार्थी वर्ग को सफलता मिलेगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। प्रमाद न करें। नए कार्यों, योजनाओं की चर्चा होगी।अनजान व्यक्ति आपको सोशल मीडिया पर अपना दिखाने का प्रयास करेगा लेकिन आप उसकी बातों में ना आये।
लकी नंबर 4 लकी कलर नीला

मीन(दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
धैर्य रखें। अस्वस्थता बनी रहेगी। खुद के प्रयत्नों से ही जनप्रियता एवं सम्मान मिलेगा। रोजगार के क्षेत्र में संभावनाएँ बढ़ेंगी। स्थायी संपत्ति संबंधी खटपट हो सकती है। पुराना रोग उभर सकता है।आज के दिन मुख्य रूप से अपने गुस्से पर नियंत्रण रखे क्योंकि क्रोध करने से स्थिति और ज्यादा बिगड़ सकती हैं।
लकी नंबर 3 लकी कलर गुलाबी

🙏आपका दिन मंगलमय हो🙏
🌺🌺🌺🌺🙏🌺🌺🌺🌺
ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ 8080426594/9545290847

0Shares
Prev 1 of 238 Next
Prev 1 of 238 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें