भाजपा ने की कर्णाटक, उत्तरप्रदेश और पंजाब में नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति

भाजपा ने की कर्णाटक, उत्तरप्रदेश और पंजाब में नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति

नई दिल्ली: भाजपा ने शुक्रवार को तीन राज्यों में नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, फूलपुर से भाजपा सांसद केशव प्रसाद मौर्या और मोदी सरकार के मंत्री विजय सांपला को क्रमश: कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और पंजाब का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. पार्टी ने तेलंगाना में संगठन की कमान के. लक्ष्मण को दी है, जबकि अरुणाचल प्रदेश में पार्टी का जिम्मा तापिर गाओ को सौंपा गया है.

कर्णाटक की कमान कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को प्रदेश अध्यक्ष बना कर दी गयी है. जबकि उत्तर प्रदेश में फूलपुर सीट से सांसद केशव प्रसाद मौर्या की पहचना पीएम मोदी के पसंदीदा नेता के तौर पर की जाती है. 2012 के चुनाव में उन्हें सिराथू विधानसभा से जीत मिली. यह सीट पहली बार भाजपा के खाते में आई थी. दो साल तक विधायक रहने के बाद केशव ने फूलपुर सीट पर भी पहली बार भाजपा का झंडा फहराया. वही केंद्रीय राज्य मंत्री और पंजाब के होशियारपुर से सांसद विजय सांपला को पंजाब भाजपा का नया अध्यक्ष चुना गया है. सांपला दलित समुदाय से आते हैं. भाजपा ने उन्हें पंजाब में 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश का प्रभार सौंपा है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें