बंगाल में चौथे चरण का मतदान भी हिंसा के साथ शुरू

बंगाल में चौथे चरण का मतदान भी हिंसा के साथ शुरू

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में  चौथे चरण के मतदान की शुरुआत हिंसा के साथ  हुई है। उत्तर बंगाल के दो जिले अलीपुरद्वार और कूचबिहार तथा दक्षिण बंगाल के हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना से छिटपुट हिंसा की खबरें मिली हैं।

चौथे चरण के मतदान में उत्तर बंगाल की नौ सीटों पर वोटिंग होनी है, जबकि दक्षिण बंगाल में हावड़ा में नौ, हुगली में 10 और दक्षिण 24 परगना में 11 सीटों पर मतदान हो रहा है।
चुनाव से पहले ही कूचबिहार के सीतलकुची विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमले हुए हैं। इसके खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। इसके अलावा जादवपुर में भारतीय जनता पार्टी के पोलिंग एजेंट को मारा पीटा गया है। कोलकाता के ही बेहला इलाके में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के घरों को तोड़ा गया है। दूसरी ओर, दक्षिण 24 परगना के भांगड़ में भी सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के दफ्तर में हमले का आरोप आईएसएफ के कार्यकर्ताओं पर लगा है। मतदान वाले दिन शनिवार को पाटुली में माकपा पोलिंग एजेंट को मारने पीटने की खबर है। इसके अलावा जिन विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग हो रही है, वहां से हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आ रही हैं। कई जगहों पर ईवीएम में खराबी की वजह से मतदान बाधित हुआ हैं। वैसे अधिकतर क्षेत्रों में लोग सुबह 5  बजे से ही लाइन में लग गए थे ताकि धूप निकलने से पहले वोट दे सकें।
हिन्दुस्थान समाचार

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें