उरी में सेना के बटालियन मुख्यालय पर आतंकी हमला, 17 जवान शहीद

उरी में सेना के बटालियन मुख्यालय पर आतंकी हमला, 17 जवान शहीद

नई दिल्ली: आंतकियों ने उत्तरी कश्मीर के उरी में स्थित सेना के बटालियन मुख्यालय पर रविवार सुबह हमला किया. हमला रविवार सुबह करीब 5:30 बजे हुआ. इस हमले में सेना के 17 जवान शहीद हो गए. वहीं सेना के जवानों ने जबाबी कार्रवाई करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया.

हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा कि मैं देश को आश्वासन देना चाहता हूं कि हमले के पीछे दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. हमले में शहीद हुए जवानों को हम सैल्यूट करते हैं. राष्ट्र के लिए की गई उनकी सेवा हमेशा याद की जाएगी.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव महर्षि, डीजी सीआरपीएफ दुर्गा दास, आईबी चीफ दिनेश्वर शर्मा, रक्षा सचिव जी मोहन कुमार और डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह बैठक में मौजूद रहे. इस बीच सेना अध्यक्ष दलबीर सिंह सुहाग उरी पहुंच गए.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू एवं कश्मीर में मौजूदा अशांत स्थिति के मद्देनजर रविवार को अपना अमेरिका और रूस का दौरा स्थगित कर दिया. उन्होंने उरी में आतंकवादी हमले के बाद अधिकारियों से राज्य में स्थिति पर करीबी नजर बनाए रखने के निर्देश दिए. राजनाथ ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ‘मैंने उरी में आतंकवादी हमले के मद्देनजर जम्मू एवं कश्मीर की मौजूदा स्थिति को देखते हुए अपना रूस और अमेरिका दौरा स्थगित कर दिया है.

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें