मोदी सरकार को बड़ा झटका, अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार होगी बहाल, राष्ट्रपति शासन रद्द

मोदी सरकार को बड़ा झटका, अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार होगी बहाल, राष्ट्रपति शासन रद्द

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट से केंद्र सरकार को बड़ा झटका लगा है. अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संविधान पीठ ने बुधवार को अहम फैसला सुनाते हुए कांग्रेस सरकार बहाल करते हुए राष्ट्रपति शासन रद्द कर दिया. 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राज्य में 15 दिसंबर 2015 से पहले की स्थिति बहाल होगी. इसका मतलब यह है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार फिर से बहाल हो जाएगी. क्योंकि उससे पहले राज्य में कांग्रेस की सरकार थी और नबाम तुकी राज्य के मुख्यमंत्री थे.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राज्यपाल का समय से पहले विधानसभा सत्र बुलाने का फैसला, उसकी पूरी प्रक्रिया असंवैधानिक थी. सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक राज्यपाल ने अपनी शक्तियों का दुरुपयोग किया है.

बता दें कि 26 जनवरी से राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू था. इससे पहले उत्तराखंड में भी सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद कांग्रेस की सरकार बहाल हुई थी. यह केंद्र सरकार के लिए दूसरा झटका है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें