खोले जा सकते हैं स्कूल, आईसीएमआर ने दी सलाह

खोले जा सकते हैं स्कूल, आईसीएमआर ने दी सलाह

नई दिल्ली: कोरोना के नए मामले कम होने व सीरो सर्वे के रिपोर्ट के बाद अब आईसीएमआर ने देश में प्राइमरी स्कूल खोलने की सलाह दी है। आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव ने कहा कि पहले प्राइमरी स्कूल खोले जा सकते हैं और फिर सेकंडरी स्कूल खोले जाने चाहिए। हालांकि यह फैसला जिला और राज्य प्रशासन द्वारा वहां पॉजिटिविटी दर के हिसाब से लिया जाना चाहिए।

डॉ. बलराम भार्गव ने मंगलवार को बताया कि छोटे बच्चे वायरस को आसानी से संभाल लेते हैं। उनके लंग्स में वह रिसेप्टर कम होते हैं जहां वायरस जाता है। सीरो सर्वे में देखा गया है कि 6 से 9 साल के बच्चों में लगभग उतनी ही एंटीबॉडी दिखी जितनी बड़े लोगों में है। डॉ. भार्गव ने कहा कि यूरोप के कई देशों में कोरोना के किसी भी लहर में प्राइमरी स्कूल बंद ही नहीं किए थे। इसलिए हमारी राय यह है कि पहले प्राइमरी स्कूल खोले जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इसके बाद फिर सेकंडरी स्कूल खोले जा सकते हैं। इसके साथ स्कूलों के सभी स्टाफ, टीचर का टीकाकरण भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें