राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति ने दी बकरीद की बधाई

राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति ने दी बकरीद की बधाई

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द और उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ईद-उल-जुहा (बकरीद) की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कोविड-19 के मद्देनजर पूरी एहतियात बरतते हुए पर्व मनाने की अपील की है।

राष्ट्रपति कोविन्द ने यहां जारी शुभकामना संदेश में कहा कि ईद-उल-जुहा के अवसर पर मैं सभी देशवासियों, विशेषकर हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को मुबारकबाद देता हूं और उनकी बेहतरी की दुआ करता हूं। उन्होंने कहा कि ईद-उल-जुहा प्रेम, त्याग और बलिदान की भावना के प्रति आदर व्यक्त करने और समावेशी समाज में एकता और भाईचारे के लिए मिलकर कार्य करने का त्योहार है।

राष्ट्रपति ने कहा कि बकरीद का त्योहार अपनी खुशियों को साझा करने और गरीबों व बेसहारा लोगों की भरपूर मदद करने का अवसर भी होता है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि हम सब मिलकर कोविड महामारी से बचाव के उपाय अपनाते हुए, समाज के हर वर्ग की खुशहाली और भलाई के लिए काम करने का संकल्प लें।

उप राष्ट्रपति नायडू ने अपने शुभकामना संदेश में कहा, “मैं ‘ईद-उल-जुहा’ के पावन अवसर पर अपने देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। कुर्बानी का त्योहार ‘ईद-उल-जुहा’ ईश्वर के प्रति परम श्रद्धा का प्रतीक है।

उन्होंने कहा कि हमारे देश में त्योहार परिवारों और समुदायों के एक साथ मिलकर खुशियां मनाने के अवसर होते हैं। परंतु वर्तमान कोविड-19 विश्वव्यापी महामारी के कारण हमें इस वर्ष, इस त्योहार को सादगी के साथ मनाकर ही संतोष करना होगा। मेरी सभी से अपील है कि आप पूरी एहतियात बरतते हुए और कोविड सुरक्षा संबंधी मानकों का पालन करते हुए पर्व मनाएं।

नायडू ने कहा कि मेरी कामना है कि ईद-उल-जुहा का यह पर्व हमारे जीवन में शांति, सद्भाव और खुशियां लाए।”

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें