अजब-गजब: 17 साल से मिट्टी खाकर फिट हैं रामेश्वर

अजब-गजब: 17 साल से मिट्टी खाकर फिट हैं रामेश्वर

मुरादाबाद: अबतक आपने सुखे पत्ते, लकड़ियों, पशुओं को कच्चा या पकाकर खाने वाले लोगों के जीवन बिताने की दर्जनों कहानियाँ सुनी होगी. लेकिन यह बात सुनने में थोड़ी अटपटी जरूर लगेगी कि आखिर कोई मनुष्य कैसे पिछले 17 वर्षों से मिट्टी, बालू ईट, पत्थर खाकर भी पुरी तरह से तंदरुस्त हैं.

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले का रहने वाला ये शख्स पिछले 17 वर्षों से हर रोज मिट्टी खाता है. आश्चर्य की बात यह है कि ये शख्स पिछले 17 वर्षों से बालू और पत्थर खाकर न सिर्फ जीवित बल्कि मानसिक और शारीरिक रूप से फिट भी है.

रामेश्वर नाम का यह शख्स मिट्टी और रेत को 17 साल से खा रहा है. कुछ वर्षों पूर्व रामेश्वर गम्भीर रुप से बीमार था. जिसके कारण इसके मुंह से खून आने लगा था. डॉक्टरों को दिखाने के बाद और काफी उपचार के बाद भी जब रामेश्वर ठीक नहीं हुआ और डॉक्टरों ने भी जवाब दे दिया. तब उसने रेत और मिट्टी खाना शुरू कर दिया. तब से लेकर आज तक इसको न तो कोई बीमारी हुई और न ही किसी तरह की कोई दिक्कत हुई है. रामेश्वर की मानें तो रेत मिट्टी खाने से इसका पेट साफ रहता है और यह हर रोज दो से तीन बार 100 से 150 ग्राम तक रेत और मिट्टी खा लेता है.

रामेश्वर का कहना है मिट्टी खाना उनकी आदत में शुमार है लेकिन उन्हें इसे खाने से कोई दिक्कत नहीं है और ना ही उसे कोई बीमारी है. लिहाजा वे पूरी तरह ठीक हैं. साथ ही रामेश्वर ने खुद का इलाज कराने से भी साफ इन्कार कर दिया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें