कोल्लम हादसा: 106 लोगों की मौत, 350 से अधिक घायल, PM ने लिया जायजा

कोल्लम हादसा: 106 लोगों की मौत, 350 से अधिक घायल, PM ने लिया जायजा

कोल्लम: केरल के कोल्लम के पुत्तिंगल मंदिर में एक उत्सव के दौरान आज तड़के 3 बजे हुए आतिशबाजी के दौरान विस्फोट में अब तक 106 लोग मारे गए और 350 से ज्यादा लोग घायल हो गए. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हादसे के बाद कोल्लम मंदिर प्रशासन और विस्फोटकों के लाइसेंसधारकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. पीएम मोदी ने कोल्लम मंदिर हादसे में मरने वाले लोगों के निकटतम संबंधी को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.

हादसे के बाद बचाव और राहत अभियान के लिए राज्य पुलिस, राज्य आपदा मोचन दल और अग्निशामक दल घटनास्थल पर हैं. आग लगने से मंदिर का एक हिस्सा भी गिर गया.

इस दुर्घटना में कई शव झुलस चुके हैं और उनकी पहचान के लिए डीएनए परीक्षण करवाया जाएगा. अधिकतर लोग झुलसने से घायल हुए हैं. इन्हें कोल्लम और तिरूवनंतपुरम के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

प्रधानमंत्री ने हादसे पर ट्वीट कर अपनी संवेदना व्यक्त की है.

 

प्रधानमंत्री मोदी खुद कोल्लम पहुंचे. दिल्ली से PM के साथ डॉक्टरों का एक दल भी केरल पहुंचा. प्रधानमंत्री ने हादसे वाली जगह का जायजा लिया और बाद में घायलों को देखने अस्पताल पहुंचे और उनका हाल जाना. CfroGD0UsAIZ45t   

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केरल में हुए हादसे पर दुःख जताया है. 

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें