बंगाल में एक जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, एक बार में 10 लोगों को होगी इजाजत: ममता बनर्जी

बंगाल में एक जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, एक बार में 10 लोगों को होगी इजाजत: ममता बनर्जी

कोलकाता: Coronavirus Lockdown: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य के सभी धार्मिक स्थल 1 जून से खोल दिए जाएंगे. हालांकि एक बार में केवल 10 लोगों तक को ही वहां जाने की इजाजत दी जाएगी. गौरतलब है कि लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्म हो रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि चाय व जूट उद्योग भी एक जून से 100 फीसदी कामगारों के साथ खुल जाएंगे. सभी सरकारी और निजी दफ्तर भी पूरी क्षमता के साथ खुल जाएंगे.

अपने राज्य में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का विरोध करने वाली ममता बनर्जी ने कहा, ‘पश्च‍िम बंगाल पिछले दो महीनों में कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने में कामयाब हुआ है. अब मामले इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि लोग बाहर से आ रहे हैं.’

कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च से लागू हुए पहले लॉकडाउन के से ही देशभर में धार्मिक स्थल बंद हैं. उसके बाद से लॉकडाउन को तीन और चरणों के लिए बढ़ाया गया और साथ ही इन धार्मिक स्थलों पर भी पाबंदी जारी रही.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें