बंगाल में ममता, तमिलनाडु में जयललिता की वापसी, असम में पहली बार बनेगी भाजपा सरकार

बंगाल में ममता, तमिलनाडु में जयललिता की वापसी, असम में पहली बार बनेगी भाजपा सरकार

नई दिल्ली: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए है. रुझानों में कांग्रेस को नुकसान हुआ है. बंगाल में ममता बनर्जी और तमिलनाडू में जयललिता अपनी कुर्सी बचाने में सफल दिख रही है. असम में पहली बार भाजपा सरकार बनने जा रही है. वही केरल में लेफ्ट और पुदुचेरी में AINRC जीत की ओर बढ़ रही है.

असम में पहली बार बीजेपी सत्ता पर काबिज होने की ओर बढ़ती दिख रही है. वहीं केरल में वाम मोर्चा लाल पताका फहराने की पूर्ण स्थिति में आ गया है. हालांकि पुदुचेरी  में AINRC को सफलता मिलती दिख रही है. चुनाव परिणाम में चार बड़े राज्यों में कांग्रेस को करारी शिकस्त खानी पड़ रही है.

असम के चुनाव में बीजेपी ने पहली बार शानदार प्रदर्शन कर ये साबित कर दिया है कि मोदी लहर अब भी बरकरार है लेकिन पश्चिम बंगाल में उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन ना कर पाना बीजेपी के लिए थोड़ी निराशा जरूर लेकर आया है.

अभी पूरे परिणाम नहीं आये है पर अब तक आ रहे रुझानों और नतीजों को देखकर ये तय है कि भाजपा अपने मिशन कांग्रेस मुक्त भारत में सफल होता दिखाई दे रहा है.

अबतक के नतीजे/रुझान

तमिलनाडू (AIADMK)-127 (DMK+)-104 (OTH)-01

पश्चिम बंगाल (TMC)-214 (LEFT+)-73 (BJP+)-06 (OTH)-01

असम (BJP+)-89 (AIUDF)-14 (CONG+)-21  (OTH)-02

केरल (CONG+)-46 (LDF)-84 (BJP+)-01 (OTH)-09

पुदुचेरी (DMK+)-18 (AINRC)-08 (AIADMK)-03 (OTH)-01

जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी और जयललिता को फोन कर शुभकामनायें दी है. पीएम ने ट्वीट कर शुभकामनायें दी है.      

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें