घर के परंपरा खतम ना होई, कबहुँ ना छूटी छठ

घर के परंपरा खतम ना होई, कबहुँ ना छूटी छठ

(सुरभित दत्त)
छठ पूजा बिहार और उत्तरप्रदेश के साथ साथ अब सम्पूर्ण भारत और विश्व मे भी मनाया जाने लगा है. छठ पूजा पर बिहार में खास रौनक होती है. परंपरा को निभाने के लिए सभी अपने घर पहुंचते है. जो किन्ही कारणों से नही पहुंच सकते है वे वही छठ पूजा करते है. यहाँ तक की विदेशों में भी लोग छठ करने लगे है.

महापर्व छठ पूजा के महत्व को लेकर पिछली बार के जैसा इस बार भी Neo Bihar की टीम ने नितिन नीरा चंद्रा के निर्देशन में छठ पूजा का एक शॉर्ट फिल्म बनाया है. ‘कबहुँ ना छूटी छठ’ के नाम से जारी इस फिल्म की पटकथा छठ पूजा पर आधारित है.

यहाँ देखे  

फ़िल्म में मुख्य भूमिका में क्रांति प्रकाश झा और क्रिस्टिन जेडक है. अलका याग्निक और भरत शर्मा व्यास के भोजपुरी गीत की मिठास लिए इस फ़िल्म में दिखाया गया है कि गर्भावस्था में होने के कारण पत्नी छठ नही कर सकती. छठ पर्व के महत्व और परंपरा को खत्म ना होने देने के लिए पति खुद छठ करने को तैयार हो जाता है. छठ के बैकग्राउंड गीत और संगीत इस फ़िल्म को अलग पहचान दे रही है.

फिल्म का प्रोडक्शन नीतू एन चंद्रा, नितिन नीरा चंद्रा और विशाल दुबे ने किया है. संगीत आशुतोष सिंह, गीत अशोक शिवपुरी के है. छठ लोगों की आस्था और भावना से जुड़ा बेहद महत्वपूर्ण पर्व है. छठ पूजा में सभी एक दूसरे की मदद करते है. भगवान भास्कर को अर्घ्य देते है.

यहाँ देखें पिछले साल का वीडियो:  VIDEO: जब विदेश में बहुरिया ने किया छठ

आपको बता दें कि पिछले साल भी Neo Bihar ने छठ पर्व पर एक वीडियो जारी किया था. जिसे खूब पसंद किया गया था.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें