विद्यासागर विद्यार्थी के बगावती तेवर से त्रिकोणीय बना प्रमंडलीय चुनाव

विद्यासागर विद्यार्थी के बगावती तेवर से त्रिकोणीय बना प्रमंडलीय चुनाव

छपरा: सारण जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला सचिव राजाजी राजेश द्वारा प्रमंडलीय सचिव पद के लिये होने वाले मध्यावधि चुनाव में प्रत्याशी बदले जाने को लेकर शिक्षकों के बीच चर्चाओं का बाजार गर्म है. 11 दिसंबर को होने वाले एकल पद के चुनाव के लिए कुल 25 मतदाताओं की सूची बुधवार को जिला सचिव को प्राप्त हो चुकी है.

ज्ञातव्य हो कि जिला सचिव पद के लिए जहाँ एक सप्ताह पूर्व राजाजी राजेश गुट से वर्तमान परीक्षा सचिव विद्यासागर विद्यार्थी एवं दूसरे गुट से सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक चन्द्रमा सिंह के नाम चर्चा में थे. वही जातीय समीकरण का गुणा भाग करते हुए राजाजी राजेश द्वारा रामजीवन सिंह जीवन उर्फ़ कवि जी को उम्मीदवार बनाया गया है. सचिव पद के उम्मीदवार से बिना किसी कारण पूछे बदले जाने से आहत विद्यासागर विद्यार्थी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

श्री विद्यार्थी के चुनावी मैदान में कूदने से अब मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. शिक्षक प्रतिनिधियों द्वारा देर रात तक मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए घर घर जाकर मिलने का कार्य किया जा रहा है. इस संबंध में पूछे जाने पर विद्यासागर विद्यार्थी ने बताया कि अब फैसला चाहे जो हो चुनाव के मैदान से हटने का सवाल ही नहीं उठता है.

विदित हो कि पांच माह पूर्व हुए प्रमंडलीय चुनाव में राजाजी राजेश गुट के उम्मीदवार रामजीवन सिंह जीवन उर्फ़ कविजी की हार हुई थी और वीर बहादुर सिंह विजयी हुए थे. एक माह पूर्व उनकी मृत्यु हो जाने के कारण बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा चुनाव कराया जा रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें