बिहार प्रदेश के लाखों शिक्षक करेंगे मानव श्रृंखला का बहिष्कार: प्रारंभिक शिक्षक संघ

बिहार प्रदेश के लाखों शिक्षक करेंगे मानव श्रृंखला का बहिष्कार: प्रारंभिक शिक्षक संघ

Chhapra: 15 जनवरी तक नीतीश सरकार के द्वारा मांगों को पूरा नहीं किया गया है और ना इस संबंध में वार्ता ही नहीं की गई है. इसलिए शिक्षक अब पूरे बिहार के सभी जिलों में 19 जनवरी को मानव श्रृंखला का 100% बहिष्कार करेंगे. उपरोक्त बातें बृहस्पतिवार को जिला मुख्यालय स्थित जिला संघ कार्यालय माधव बिहारी लेन सलेमपुर छपरा के प्रांगण में आयोजित विशेष जिला स्तरीय बैठक में बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने कही.


प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 8 जनवरी 2020 को उच्च न्यायालय पटना में जनहित याचिका दायर करने के बाद 19 जनवरी यानी रविवार के दिन विद्यालय खोलकर शिक्षक एवं छात्र को जबरन लाइन में खड़ा करने वाला बिहार सरकार के अपर मुख्य सचिव के तुगलकी आदेश को वापस लेना पड़ा है. इसलिए अब कोई भी शिक्षक मानव श्रृंखला में भाग नहीं लेंगे; और 19 जनवरी 2020 को प्रदेश के 75000 विद्यालय बंद रखेंगे.

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिहार के लाखों शिक्षक और करोड़ों बच्चे तो प्रकृति की गोद में ही पल रहे हैं और प्रत्येक दिन अच्छे जीवन जीने के लिए जल जीवन हरियाली के संबंध में पढ़ते और उसको कार्यरूप देते हैं. इसलिए प्रकृति का सम्मान व चिंता हम लोग बच्चों सहित 365 दिन उसको व्यवहारिक रूप में संपादित करते हैं. हम लोग जल जीवन हरियाली का विरोध नहीं कर रहे हैं. लेकिन मानव श्रृंखला का बहिष्कार कर हम लोग नीतीश सरकार के अहंकार एवं हठधर्मिता का विरोध 19 जनवरी को हर हाल में करेंगे.

छपरा जिले में शिक्षक संघ के पदाधिकारियों एव सक्रिय शिक्षक को संबोधित करते हुए राज्य संघ के प्रदेश सचिव बिपिन बिहारी भारती ने कहा की नियोजित शिक्षकों की सभी मांगे सरकार पूरी नहीं करती है. तो फरवरी 2020 में इंटर एवं मैट्रिक परीक्षा से पहले बिहार के लाखों शिक्षक विद्यालयों में तालाबंदी कर हड़ताल प्रारंभ प्रारंभ करने पर विवश हो जाएंगे. बैठक की अध्यक्षता- रविंद्र कुमार सिंह जिला अध्यक्ष और संचालन जिला संयोजक रामानुज सिंह ने किया.

जिला स्तरीय बैठक में बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर मानव श्रृंखला का बहिष्कार करने का प्रस्ताव बैठक में सर्वसम्मति से पारित किया गया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें