29 जुलाई तक त्रुटि निराकरण कर जमा करे सर्वे प्रपत्र: निशांत फ़ातिमा

29 जुलाई तक त्रुटि निराकरण कर जमा करे सर्वे प्रपत्र: निशांत फ़ातिमा

Chhapra: स्थानीय जिला स्कूल परिसर में शिक्षा विभाग के साक्षरता कर्मियों की बैठक आयोजित की गई.

बैठक को संबोधित करते हुए राज्य संसाधन केंद्र दीपायतन के निदेशक निशांत फातिमा ने जिले के चिन्हित टोलो में टोला सेवक और तालिमी मरकज शिक्षा सेवक द्वारा किये गए आउट ऑफ स्कूल सर्वे प्रपत्र में आने वाली परेशानियों का समाधान करते हुए प्रपत्र में किये गए आवश्यक सुधार की जानकारी दी गयी. बैठक में उपस्थित सभी प्रखंड के केआरपी को निर्देश देते हुए कहा कि वह अपने प्रखंड में किये गए आउट ऑफ स्कूल सर्वेक्षण प्रपत्र में सुधार कर आगामी 29 जुलाई हर हाल में जिला कार्यालय को जमा करे.

श्रीमती फातिमा ने बताया कि पूरे राज्य में आउट ऑफ स्कूल के सर्वेक्षण के कार्य शिक्षा सेवको द्वारा केआरपी के माध्यम से किया गया था. सर्वेक्षण प्रपत्र को देखने के बाद कुछ खामियां नज़र आई है जिसे एक्सपर्ट के द्वारा समाधान कर प्रपत्र में सुधार करने के साथ साथ समाधान प्रपत्र भी तैयार किया गया है. सबसे ज्यादा खामी उम्र के निर्धारण में है, जिसके लिए स्लैब बना दिया गया है उससे काफी सहूलियत हुई है.

साथ ही साथ बैठक में डेबनेट से आये शैलेन्द्र पांडेय द्वारा प्रपत्र को एप्प के माध्यम से ऑनलाइन एंट्री के बारे में बताया गया.

बैठक में दीपायतन के अवधेश के नारायण, एसआरजी यशवंत कुमार सिंह सहित सभी प्रखंड के केआरपी और चिन्हित शिक्षा सेवक मौजूद थे.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.