ऑडिट के लिए जिले के प्रधानाध्यापकों को मिला एक और मौका

ऑडिट के लिए जिले के प्रधानाध्यापकों को मिला एक और मौका

Chhapra: जिले के सभी बीस प्रखंडों में स्थित सरकारी विद्यालयों में संचालित एमडीएम योजना के तहत विभिन्न मदों की राशि के ऑडिट को लेकर एक और मौका मिल गया है.

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एमडीएम ने पत्र जारी करते हुए पुनः एक बार फिर ऑडिट के लिए प्रखंड के अनुसार तिथि का निर्धारण किया है. जिसके तहत उक्त तिथि को प्रखंड के सभी विद्यालय प्रधान अपने विद्यालय में संचालित एमडीएम योजना के तहत विभिन्न मदों की राशि मे हुए खर्च का ऑडिट करा सकते है.

जारी पत्र में डीपीओ ने कहा कि ऑडिट को लेकर राज्य द्वारा चयनित अंकेक्षक दल के अनुसार पूर्व में तिथि का निर्धारण किया गया था लेकिन इसके बावजूद भी कई विद्यालयों द्वारा ऑडिट नही कराया गया है. पुनः एक बार फिर तिथि का निर्धारण करते हुए ऑडिट कराने का निर्देश दिया गया है. निर्धारित तिथि को प्रखंड के सभी बचे हुए प्राथमिक, मध्य, बुनियादी स्कूल के विद्यालय प्रधान वित्तिय वर्ष 2013-14 से 2017-2018 तक आंतरिक अंकेक्षण के तहत मध्याह्न भोजन योजना से जुड़ें उपयोगिता, रोकड़ पंजी, सहायक पंजी, बैंक खाता, छात्र नामांकन पंजी, थाली, ग्लास, किचेन डिवाइस सहित अन्य का रसीद एवं उपयोगिता के साथ प्रपत्र भरकर अपना अंकेक्षण करा लें.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें